पूरी रात बिस्तर पर लाश के साथ सोता रहा मरीज, अस्पताल प्रशासन ने एक न सुनी..!
पूरी रात बिस्तर पर लाश के साथ सोता रहा मरीज, अस्पताल प्रशासन ने एक न सुनी..!
Share:

अमृतसर: पंजाब के लुधियाना जिले में सरकारी स्वास्थ्य सुविधाओं की खामियों पर रोशनी डालने वाली एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। पता चला कि लुधियाना सिविल अस्पताल में एक मृत मरीज का शव एक ही बिस्तर पर दूसरे मरीज के साथ कई घंटों तक लावारिस पड़ा रहा। चौंकाने वाली बात यह है कि अस्पताल में भर्ती मरीज को पूरी रात मृतक के साथ बिस्तर साझा करना पड़ा, जबकि अस्पताल के कर्मचारियों ने कथित तौर पर स्थिति पर कोई ध्यान नहीं दिया। अगली सुबह जब घटना सामने आई तो स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी सकते में आ गए। अस्पताल के कर्मचारियों को बुलाया गया और शव को निकालकर शवगृह में रख दिया गया।

अस्पताल के भीतर लापरवाही के इस गंभीर प्रदर्शन के संबंध में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने चुप्पी साध रखी है। अस्पताल प्रशासन ने घटना की जानकारी होने से इनकार किया है। उपलब्ध जानकारी के अनुसार, कुछ दिन पहले एक बुजुर्ग व्यक्ति को एम्बुलेंस के माध्यम से सिविल अस्पताल लाया गया था और उसे सुनील नाम के एक अन्य मरीज के साथ उसी वार्ड में रखा गया था। दुखद बात यह है कि भर्ती होने के कुछ समय बाद ही बुजुर्ग मरीज की मृत्यु हो गई, फिर भी उनका शरीर रात भर सुनील के पास बिस्तर पर लावारिस पड़ा रहा।

इस खौफनाक किस्से की पुष्टि खुद सुनील ने की है। सुरक्षा गार्ड से सहायता के लिए बार-बार अनुरोध करने के बावजूद कोई सहायता नहीं मिली। सुनील, जिसके पैर में फ्रैक्चर था और वह चल नहीं सकता था, के पास मृतक के साथ बिस्तर साझा करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था। मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए उपायुक्त साक्षी साहनी ने जांच शुरू कर दी है और संबंधित अधिकारियों से रिपोर्ट की मांग की है। उन्होंने अस्पताल के किसी भी लापरवाह कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की कसम खाई है।

घटना की जानकारी मिलने पर विपक्षी दलों ने भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार की आलोचना करने में कोई समय बर्बाद नहीं किया। शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने ट्विटर पर स्वास्थ्य सुविधाओं की पर्याप्तता और आम आदमी पार्टी के दावों पर सवाल उठाया। फिलहाल आम आदमी पार्टी ने इन आरोपों पर टिप्पणी करने से परहेज किया है।

पंजाब: गर्भवती पत्नी को अस्पताल ले जा रहे शख्स की चाक़ू घोंपकर हत्या, AAP कार्यकर्ता पर आरोप

वाहन की टक्कर से शुरू हुआ विवाद, कैब ड्राइवर की गोली मारकर हत्या, नाबालिग घायल

ओडिशा के बालासोर में मंगल ग्रह हनुमान जयंती जुलूस पर पथराव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -