ओडिशा के बालासोर में मंगल ग्रह हनुमान जयंती जुलूस पर पथराव
ओडिशा के बालासोर में मंगल ग्रह हनुमान जयंती जुलूस पर पथराव
Share:

बालासोर: ओडिशा के बालासोर में हनुमान जयंती से पहले आयोजित जुलूस पर रविवार, 14 अप्रैल, 2024 को पथराव हुआ और उसके बाद झड़पें हुईं। इस घटना में चार लोग घायल हो गए, और हिंसा के दौरान एक पुलिस वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया। फिलहाल, व्यवस्था बहाल करने के लिए इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह उपद्रव बालासोर के रेमुना इलाके में हुआ, जहां हनुमान जयंती के उपलक्ष्य में हिंदू समुदाय द्वारा जुलूस निकाला जा रहा था। गनीपुर गांव से होते हुए कनक दुर्गा मंदिर की ओर जा रहे जुलूस पर शाम करीब 4:40 बजे अचानक पथराव किया गया, जिससे कई श्रद्धालु घायल हो गए और भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई।

पथराव से हिंदू प्रतिभागियों में गुस्सा फैल गया, जिससे विरोधी समूहों के बीच झड़पें बढ़ गईं, जिसके परिणामस्वरूप घटनास्थल पर संपत्ति की क्षति हुई। सूचना मिलने पर, कानून प्रवर्तन ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए हस्तक्षेप किया, लेकिन विरोध का सामना करना पड़ा क्योंकि उपद्रवियों ने उन्हें पत्थरों से निशाना बनाया। हमले के दौरान पुलिस अधीक्षक सागरिका नाथ के वाहन को नुकसान पहुंचा और रेमुना पुलिस स्टेशन के एक स्टाफ सदस्य का मोबाइल फोन भी नष्ट हो गया।

जारी पथराव के बीच हिंसा को रोकने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया। ओडिशा के अतिरिक्त कानून एवं व्यवस्था महानिदेशक, आईपीएस संजय कुमार ने पुष्टि की कि विवाद में चार लोग घायल हो गए और उनका स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है। कुमार ने कहा कि दोनों ओर से पथराव शुरू हुआ और सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए आईजी दीपक कुमार के नेतृत्व में प्रयास जारी हैं। अधिकारी तनाव कम करने के लिए दोनों पक्षों के प्रतिनिधियों से बातचीत कर रहे हैं।

फिलहाल स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही है। बालासोर के सांसद प्रताप सारंगी ने जनता से शांति बनाए रखने का आग्रह किया है। कानून प्रवर्तन ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है, जिसका लक्ष्य वीडियो फुटेज और अन्य माध्यमों से अपराधियों की पहचान करना है। पुलिस ने हमलावरों को पकड़ने के लिए त्वरित कार्रवाई का आश्वासन दिया है। गौरतलब है कि पिछले साल भी इसी स्थान पर शोभा यात्रा के दौरान इसी तरह का हमला हुआ था.

सुप्रीम कोर्ट ने प्रबीर पुरकायस्थ की मेडिकल जमानत याचिका 22 अप्रैल तक स्थगित की

लोकसभा चुनाव से पहले जम्मू कश्मीर में 4 करोड़ से अधिक की शराब और कैश जब्त

इस साल कैसा रहेगा मानसून ? मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -