पंजाब: गर्भवती पत्नी को अस्पताल ले जा रहे शख्स की चाक़ू घोंपकर हत्या, AAP कार्यकर्ता पर आरोप
पंजाब: गर्भवती पत्नी को अस्पताल ले जा रहे शख्स की चाक़ू घोंपकर हत्या, AAP कार्यकर्ता पर आरोप
Share:

अमृतसर: एक दुखद घटना ने पंजाब के जालंधर जिले को हिलाकर रख दिया है, जहां एक युवक की बेरहमी से चाकू मारकर हत्या कर दी गई,  उसके शरीर पर 17 गंभीर घाव पाए गए। पीड़ित की पहचान अंकित जांबा के रूप में हुई है, उस पर उस समय हमला किया गया जब वह अपनी गर्भवती पत्नी मनीषा के साथ अस्पताल जा रहा था, जिसे भी हमले में चोटें आईं और वर्तमान में उसका इलाज चल रहा है। आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ता करण मल्ली और उनके सहयोगियों के नेतृत्व में कथित अपराधियों पर हत्या का आरोप लगाया गया है, जिससे पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा और मामले की जांच चल रही है।

यह दर्दनाक घटना जालंधर के बस्ती शेख इलाके के चाय आम इलाके में सामने आई। अंकित, एक 26 वर्षीय उद्यमी, जो एक प्लास्टिक विनिर्माण कारखाने का मालिक था, अपनी पत्नी के साथ अपनी बाइक की सवारी कर रहा था जब उन्हें करण मल्ली और पांच अन्य व्यक्तियों ने रोका। बिना उकसावे के, हमलावरों ने अंकित पर जानलेवा हमला किया, उसके पेट, पीठ और सिर पर बार-बार चाकू से वार किया, जिससे उसे घातक चोटें आईं। अपने पति को बचाने के लिए मनीषा के साहसिक प्रयासों के बावजूद, झगड़े के दौरान उसे भी चोटें आईं।

यह क्रूर हमला करीब पांच मिनट तक चला और अंकित को गंभीर रूप से घायल कर हमलावर मौके से भाग गए। मनीषा द्वारा मदद की गुहार लगाने के बावजूद, आसपास खड़े लोग हस्तक्षेप करने में विफल रहे, जिससे त्रासदी और बढ़ गई। अंकित को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन दुखद रूप से, उसने दम तोड़ दिया। इस बीच, मनीषा अस्पताल में भर्ती है और हमले के दौरान लगी गंभीर चोटों से जूझ रही है। जवाब में, पुलिस ने करण मल्ली, सोनू, अजय और सनी सहित कथित अपराधियों के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास और कानून की अन्य प्रासंगिक धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज करते हुए कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी है।

माना जाता है कि इस जघन्य अपराध के पीछे का मकसद आरोपी और मृतक के बीच लंबे समय से चल रहा झगड़ा था। कथित तौर पर, अंकित ने लगभग ढाई साल पहले उनके बीच एक पुराने विवाद के बाद करण मल्ली के खिलाफ हत्या के प्रयास की प्राथमिकी दर्ज की थी। इसके बाद, दोनों पक्ष कानूनी विवादों में शामिल हो गए, यहां तक ​​कि अंकित को कारावास का सामना भी करना पड़ा। मनीषा का तर्क है कि करण उसके पति को तब से लगातार धमकी दे रहा था, लेकिन पंजाब पुलिस में शिकायत के बावजूद कोई निर्णायक कार्रवाई नहीं की गई।

पीड़ित के भाई मणि ने करण पर जालंधर के मल्ली इलाके में मादक पदार्थों की तस्करी सहित आपराधिक गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया है। अंकित की हत्या के बाद, परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों ने अस्पताल में विरोध प्रदर्शन किया और अपराधियों के पकड़े जाने तक उसके शव का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया। बढ़ते तनाव के जवाब में, व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस बल तैनात किया गया। अब तक, क्रूर हमले के संबंध में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है, जिससे पीड़ित के प्रियजन उसके असामयिक निधन के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं।

वाहन की टक्कर से शुरू हुआ विवाद, कैब ड्राइवर की गोली मारकर हत्या, नाबालिग घायल

ओडिशा के बालासोर में मंगल ग्रह हनुमान जयंती जुलूस पर पथराव

मुंबई कस्टम विभाग ने एयरपोर्ट से पकड़ा 10 किलो सोना, 3 तस्कर गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -