हज कमिटी के चुनाव में AAP को झटका, भाजपा के समर्थन से 'कौसर जहां' बनी अध्यक्ष
हज कमिटी के चुनाव में AAP को झटका, भाजपा के समर्थन से 'कौसर जहां' बनी अध्यक्ष
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) को हज कमेटी की प्रमुख पद के चुनाव में तगड़ा झटका लगा है. कौसर जहां स्टेट हज कमेटी की हज कमेटी की अध्यक्ष चुन ली गई हैं. उन्हें भाजपा नेताओं का समर्थन प्राप्त था. भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने कौसर जहां के पक्ष में मतदान किया. इस चुनाव में भाजपा सांसद, AAP के दो MLA और कांग्रेस की एक पार्षद को शामिल किया गया था. जिसमें कौसर के समर्थन में कुल 3 वोट पड़े. वहीं, इस चुनाव का AAP सदस्यों ने बॉयकॉट किया.

रिपोर्ट के अनुसार, चुनाव में कुल 3 ही वोट पड़े. दो सदस्यों, गौतम गंभीर, मोहम्मद साद और ख़ुद कौसर जहां ने इनके लिए वोट किया. 2 सदस्यों AAP विधायक अब्दुल रहमान और हाजी यूनुस ने मतदान का बॉयकॉट किया, जबकि कांग्रेस की पार्षद सदस्य नाजिया दानिश अनुपस्थित रहीं. इस चुनाव में भाजपा के 2 नेताओं ने कौसर जहां के पक्ष में वोट डाला. वहीं, एक वोट कौसर जहां का खुद का रहा. हज कमेटी के चुनावी इतिहास में दूसरी दफा ऐसा हुआ है कि कोई महिला प्रत्याशी ने अध्यक्ष पद का चुनाव जीता हो. इससे पहले दिल्ली की हज कमेटी की अध्यक्ष ताजदार बाबर रह चुकीं हैं.

बता दें कि 6 जनवरी 2022 को दिल्ली में नई हज कमेटी का गठन हुआ था. कमेटी गठित करते वक़्त तीनों दलों के नेताओं को शामिल किया गया था. दिल्ली भाजपा इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कौसर जहां की जीत को पीएम नरेंद्र मोदी की मुस्लिम समाज में लोकप्रियता व स्वीकारता की जीत करार दिया है. उन्होंने कहा कि कौसर जहां दिल्ली हज कमेटी की चेयरमैन के पद पर निर्वाचित हुईं हैं. इसके लिए उन्हें बधाई. कौसर जहां की जीत ये दर्शाता है कि भाजपा, समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर चलती है.

तुर्की जाने की जिद पर अड़े शाहबाज़ शरीफ, इंकार के बाद भी नहीं मान रहे पाकिस्तानी पीएम

तीर्थ यात्रियों के लिए अच्छी खबर, केंद्र सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान

त्रिपुरा में मतदान जारी, 9 बजे तक 12.76 फीसद वोटिंग दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -