भरतिया और नूयी को मिला वैश्विक नेतृत्व पुरस्कार

भरतिया और नूयी को मिला वैश्विक नेतृत्व पुरस्कार

वाशिंगटन : भारतीय महिलाये देश ही नहीं बल्कि विश्व में भी अपने नाम और देश का परचम लहराने से पीछे नहीं हट रही है. अब हाल ही में अमेरिका-भारत व्यापार परिषद (USIBC) के द्वारा HT मीडिया की अध्यक्ष और संपादकीय निदेशक शोभना भरतिया के साथ ही पेप्सिको की अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी इंद्रा नूयी को वैश्विक नेतृत्व पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. बताया जा रहा है कि यह सम्मान उन्हें समावेशी वैश्विक अर्थव्यवस्था बनाने में योगदान और साथ ही महिला अधिकारी के रूप में उनके द्वारा निभाई गई भूमिका के लिए दिया गया है.

साथ ही इस बारे में आपको यह भी बता दे कि USIBC के बोर्ड सदस्य पूर्णा सगुर्ती के द्वारा भरतिया और नूयी के नाम की घोषणा यूएसआईबीसी नेतृत्व सम्मेलन में की गई. सगुर्ती ने साथ ही यह भी कहा है कि इन दोनों ही अधिकारियों ने अपने उद्योगों और भारत-अमेरिका संबंधों में दूरगामी प्रभाव डाला है और इसके साथ ही वे दोनों पूरी दुनिया के लिए कारोबारी अधिकारियों के रूप में प्रेरणा की स्रोत बन गई है.

इस शुभ अवसर पर भरतिया ने यहाँ कहा है कि एक मीडिया समूह की प्रतिनिधि के रूप में और साथ ही एक ऐसे देश की महिला अधिकारी के रूप में जहाँ महिलाएं धीरे - धीरे आगे बढ़ रही है, वहां मुझे यह सम्मान मिला है जिसे पाकर में बहुत ही प्रसन्न हूँ. जबकि इस मुकाम को पाने वाली दूसरी महिला अधिकारी नूयी का कहना है कि USIBC के द्वारा दो देशों के संबंधों को मजबूत बनाये जाने का काम किया जा रहा है और आगे हमारे पास मिलकर काम करने के बहुत अवसर है.