अयोध्या मामले में शिया वक़्फ़ बोर्ड का बड़ा बयान, कहा- हिन्दुओं को दे दी जाए जमीन
अयोध्या मामले में शिया वक़्फ़ बोर्ड का बड़ा बयान, कहा- हिन्दुओं को दे दी जाए जमीन
Share:

लखनऊ: शिया वक़्फ़ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने कहा कि न केवल अयोध्या बल्कि मथुरा और काशी समेत उन सभी 11 मस्जिदों को हिन्दुओं को सौंप दी जानी चाहिए।  मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राम मंदिर पर 16 अक्टूबर को सुनवाई पूरी हो चुकी है। अगले महीने इस पर फैसला आने वाला है। इस बीच शिया वक्फ बोर्ड की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में लिखित जवाब दाखिल किया गया है।

लिखित जवाब में शिया वफ्फ बोर्ड का कहना है कि विवादित जमीन पर राम मंदिर का निर्माण किया जाए। इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने जो ज़मीन मुस्लिम पक्षकारों दी है, वो वहां श्रीराम के मंदिर निर्माण के लिए हिंदू पक्षकारों को दे दी जाए। इससे पहले अयोध्या मामले में अखिल भारतीय हिन्‍दू महासभा और मुस्लिम पक्षकारों ने सीलबंद लिफाफे में मॉल्डिंग ऑफ रिलीफ यानी वैकल्पिक राहत को लेकर अपना लिखित जवाब में सुप्रीम कोर्ट में दायर कर दिया है।

सर्वोच्च न्यायालय ने 16 अक्टूबर को फैसला सुरक्षित रखते हुए सभी पक्षकारों को तीन दिन के भीतर मोल्डिंग ऑफ रिलीफ को लेकर लिखित जवाब दाखिल करने के लिए कहा था। अयोध्या मामले में अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने भी मोल्डिंग ऑफ रिलीफ को लेकर जवाब दायर कर दिया है। अखिल भारतीय हिंदू महासभा के जवाब में कहा गया है कि, 'सर्वोच्च न्यायालय एक ट्रस्ट बनाने का आदेश दे सकता है, जो राम मन्दिर के निर्माण के बाद वहां प्रबंधन/प्रशासन संभालने का जिम्मा ले। इसके लिए सर्वोच्च न्यायालय प्रशासक की नियुक्ति का आदेश दे सकता है।

अब सेना को मिलेंगे हाईटेक स्वदेशी हथियार, मोदी सरकार ने दी 3,300 करोड़ की खरीद को दी मंजूरी

अचानक तबियत बिगड़ने के चलते अस्पताल में भर्ती हुए रॉबर्ट वाड्रा, रात भर पति के पास बैठी रही प्रियंका

European Open : ढाई साल के अंतराल में पहली बार किसी टूर्नामेंट के फाइनल में उतरेंगे एंडी मरे

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -