European Open : ढाई साल के अंतराल में पहली बार किसी टूर्नामेंट के फाइनल में उतरेंगे एंडी मरे
European Open : ढाई साल के अंतराल में पहली बार किसी टूर्नामेंट के फाइनल में उतरेंगे एंडी मरे
Share:

नई दिल्लीः दुनिया के पूर्व नंबर वन खिलाड़ी एंडी मरे ने ढाई साल में पहली किसी टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह बनाई है। जनवरी में कूल्हे का ऑपरेशन करवाने वाले मरे ने फ्रांस के युगो हम्बर्ट को 3-6, 7-5, 6-2 से हराकर यूरोपियन ओपन के फाइनल में प्रवेश किया. मरे 2017 के बाद पहली बार किसी टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में पहुंचने में सफल रहे. मार्च 2017 में वे दुबई ओपन के फाइनल में पहुंचे थे. जीत के बाद उन्होंने कहा कि यह उनके लिए लिए हैरानी भरा है. वे फाइनल में पहुंचकर बहुत खुश हैं।

खिताबी मुकाबले में 32 वर्षीय ब्रिटिश खिलाड़ी का मुकाबला तीन बार के ग्रैंडस्लैम विजेता स्टेन वावरिंका से ‌होगा. मरे का वावरिंका के खिलाफ रिकॉर्ड 11-8 है. स्विट्जरलैंड के वावरिंका ने इससे पहले इतालवी किशोर जेनिक सिनर को 6-3, 6-2 से हराया और अपने करियर में 30वीं बार फाइनल में जगह बनाई।

मरे अभी रैंकिंग में 243वें स्‍‌थान पर हैं. चोट के चलते काफी समय से वह खराब लय में चल रहे हैं और एक बार फिर वह अपने करियर को पटरी पर लाने की कोशिश कर रहे हैं. मरे के लिए साल 2016 गोल्डन टाइम रहा. इस समय उन्होंने विंबलडन का खिताब जीता और दूसरी बार ओलिंपिक चैंपियन भी बने. इसी दौरान वह दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी भी बने थे, लेकिन 2017 में वह चोट से ही जूझते रहे और नंबर एक का भी ताज गंवा दिया था।

अपने करियर का आज 1500वां मैच खेलने उतरेंगे रोजर फेडरर

बिजली गिरने से भारत के इस पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी की हुई मौत

Sultan of Johor Cup: खिताबी मुकाबले में भारत ने ग्रेट ब्रिटेन के हाथों गंवाया मैच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -