MP के नए CM से शिवराज सिंह चौहान ने की विशेष मांग, बोले- 'इसके लिए जगह मुझे मिलती रहे ताकि...'
MP के नए CM से शिवराज सिंह चौहान ने की विशेष मांग, बोले- 'इसके लिए जगह मुझे मिलती रहे ताकि...'
Share:

भोपाल: भाजपा ने मध्य प्रदेश के नए सीएम के रूप में उज्जैन दक्षिण सीट से अपने विधायक मोहन यादव के नाम का ऐलान किया है। वह 13 दिसंबर को भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। निवर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को आधिकारिक आवास खाली करने से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई। मीडिया के सवाल का जवाब देते हुए शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि उन्होंने मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री बनने जा रहे मोहन यादव से अपने लिए एक अनुरोध किया है।

शिवराज सिंह चौहान ने कहा, 'मैंने मुख्यमंत्री जी से एक मांग की है। पर्यावरण एक ऐसा विषय है जो बोलने के लिए नहीं करने के लिए है। और धरती को आने वाली पीढ़ियों के रहने लायक बने रहने देना है। इसलिए मैं रोज पेड़ लगाता हूं। क्योंकि मैं घर पर इतने लगा नहीं सकता, इसलिए मुझे सरकारी जमीन पर ही लगाने होंगे। मैंने मुख्यमंत्री जी से यह आग्र​ह किया कि मुझे पेड़ अवश्य लगाने दें तथा इसके लिए जगह मुझे मिलती रहे जिससे मैं इस काम को जारी रख सकूं'। आपको बता दें कि शिवराज सिंह चौहान ने 19 फरवरी 2021 को यह संकल्प लिया था कि वह हर दिन कम से कम एक पौधा अवश्य लगाएंगे। इस दिन से वह निरंतर एक पौधा लगाते आ रहे हैं। उन्होंने कोरोनाकाल में भी अपने इस अभियान को नहीं रुकने दिया था। 

नए सीएम मोहन यादव को शुभकामनाएं देते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उनके नेतृत्व में बीजेपी सरकार अधूरे कार्यों को पूरा करेगी और मध्य प्रदेश प्रगति के पथ पर निरंतर बढ़ते हुए नई ऊंचाइयां छुएगा। मैं सदैव मोहन यादव को सहयोग करता रहूंगा। शिवराज ​सिंह चौहान ने कहा कि 2003 में उमा जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी ने भारी बहुमत से मध्य प्रदेश में सरकार बनाई थी। उसी सरकार का नेतृत्व बाद में मैंने किया था। वर्ष 2008 में हम फिर सरकार वापस लेकर आए। तत्पश्चात, 2013 में भी बीजेपी ने पूर्ण बहुमत हासिल कर मध्य प्रदेश में सरकार बनाई। जहां तक 2018 की बात है तो वोट भारतीय जनता पार्टी को ज्यादा मिले, मगर सीटों के गणित में हम पिछड़ गए थे। लेकिन बाद में हमने फिर सरकार बनाई। आज जब मैं यहां से विदाई ले रहा हूं तो मुझे इस बात संतोष है कि 2023 में फिर भारी बहुमत से मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी सरकार बनी है।

जानिए प्रेमचंद बैरवा का सियासी बैकग्राउंड ? जिन्हे भाजपा ने बनाया राजस्थान का डिप्टी सीएम

दिल्ली आबकारी नीति धनशोधन मामले में AAP सांसद संजय सिंह की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित

शाही घराना, पूर्व सांसद ! जानिए राजस्थान की डिप्टी सीएम दीया कुमारी से जुड़े हर सवाल का जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -