नर्मदा के किनारे नहीं लगेंगी शराब की दुकानें
नर्मदा के किनारे नहीं लगेंगी शराब की दुकानें
Share:

भोपाल। इन दिनों मध्यप्रदेश में नमामि नर्मदे जल यात्रा निकाली जा रही है। इस यात्रा को नर्मदा यात्रा के तौर पर जाना गया है। यात्रा 11 दिसंबर को नर्मदा के उद्गम स्थल अमरकंटक से प्रारंभ हुई थी। इस यात्रा में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भागीदारी की। इस दौरान जबलपुर के समीप बरगी में नर्मदा सेवा यात्रा में भागीदारी करते हुए सीएम शिवराज ने घोषणा की कि नर्मदा किनारे चलने वाली शराब की दुकानें बंद होंगी । अब अगले वित्त वर्ष से शराब की दुकानों को नीलाम नहीं किया जाएगा। नर्मदा के किनारे बसे गांव में लोगों से नशा मुक्त गांव का संकल्प भी लिया जाएगा। 

बड़े पैमाने पर ग्रामीणों से संकल्प पत्र भरवाया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने हजारों लोगों के मध्य घोषणा की कि नर्मदा का जल विभिन्न नदियों में सबसे बेहतर है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में किस तरह से नर्मदा नदी को गंदा किया जा रहा है। आखिर सरकार किस तरह का कदम उठाएगी। शिवराज सिंह ने घोषणा की कि नर्मदा में मुर्दों को प्रवाहित करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

नर्मदा की शुद्धता का ध्यान रखा जाएगा। लोगों की अंत्येष्टि के लिए सरकार द्वारा श्मशान घाट तैयार किए जाऐंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान का उल्लेख करते हुए शिवराज ने कहा कि नर्मदा के किनारे रहने वाले लोगों से अपील की गई। मिली जानकारी के अनुसार नर्मदा सेवा यात्रा 11 मई तक आयोजित की जा रही है। उल्लेखनीय है कि इस योजना में नर्मदा के किनारे पर पौधारोपण किया जाएगा। 

हान ने भागीदारी की। इस दौरान जबलपुर के समीप बरगी में नर्मदा सेवा यात्रा में भागीदारी करते हुए सीएम शिवराज ने घोषणा की कि नर्मदा किनारे चलने वाली शराब की दुकानें बंद होंगी।

अब अगले वित्त वर्ष से शराब की दुकानों को नीलाम नहीं किया जाएगा। नर्मदा के किनारे बसे गांव में लोगों से नशा मुक्त गांव का संकल्प भी लिया जाएगा। बड़े पैमाने पर ग्रामीणों से संकल्प पत्र भरवाया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने हजारों लोगों के मध्य घोषणा की कि नर्मदा का जल विभिन्न नदियों में सबसे बेहतर है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में किस तरह से नर्मदा नदी को गंदा किया जा रहा है।

आखिर सरकार किस तरह का कदम उठाएगी। शिवराज सिंह ने घोषणा की कि नर्मदा में मुर्दों को प्रवाहित करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। नर्मदा की शुद्धता का ध्यान रखा जाएगा। लोगों की अंत्येष्टि के लिए सरकार द्वारा श्मशान घाट तैयार किए जाऐंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान का उल्लेख करते हुए शिवराज ने कहा कि नर्मदा के किनारे रहने वाले लोगों से अपील की गई। मिली जानकारी के अनुसार नर्मदा सेवा यात्रा 11 मई तक आयोजित की जा रही है। उल्लेखनीय है कि इस योजना में नर्मदा के किनारे पर पौधारोपण किया जाएगा।

शिवराज ने मरीजों से पूछा-डाॅक्टर आयें

मामा शिवराज बने नाना, बेटी ने दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -