शिवराज सरकार ने किया बड़ा ऐलान, इन लोगों को हर महीने मिलेंगे 5 हज़ार रुपये,
शिवराज सरकार ने किया बड़ा ऐलान, इन लोगों को हर महीने मिलेंगे 5 हज़ार रुपये,
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कला एवं साहित्य के क्षेत्र में काम करने वालों को प्रत्येक माह 5 हजार रुपये देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री शिवराज ने 22 फरवरी (बुधवार) को खजुराहो में बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि साहित्य और कला के क्षेत्र में काम करने वाले व्यक्तियों को हर महीने राज्य सरकार की ओर से ₹800 की आर्थिक सहायता दी जाती है उसे बढ़ाकर अब ₹5000 महीना किया जाएगा। 

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लोक कलाकार पंचायत को संबोधित करते हुए कहा कि 'आर्थिक तौर पर कमजोर जिन कलाकारों ने साहित्य और कला के क्षेत्र में मध्य प्रदेश का मान बढ़ाया है उन्हें अभी ₹800 प्रति माह वित्तीय सहायता प्रदान की जाती थी, इसे बढ़ाकर ₹5000 किया जाता है'।

इसके अतिरिक्त साहित्य और कला के क्षेत्र में मध्यप्रदेश का मान बढ़ाने वाले कलाकारों के देहांत पर इनके परिवारों को ₹3,500 प्रतिमाह की आर्थिक सहायता प्रदान करने का ऐलान भी शिवराज सिंह चौहान ने किया है। लोक कलाकारों को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने यह भी बोला कि 'अभी कला के प्रदर्शन के लिए आपको अलग-अलग जगहों पर बुलाने पर जो ₹800 प्रतिदिन के हिसाब से मानदेय दिया जाता है, अब इसे बढ़ाकर ₹1500 और प्रतिदिन मिलने वाले ₹250 के भत्ते को बढ़ाकर ₹500 प्रतिदिन कर दिया जाएगा'।

1 मार्च से बदलेगा बैंकों का समय

शराब घोटाला: ED ने दर्ज किए केजरीवाल के PA का बयान, क्या दिल्ली सीएम तक पहुंचेगी आंच ?

यहाँ उत्पन्न हुआ जोशीमठ जैसा संकट, तुरंत करवाया खाली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -