1 मार्च से बदलेगा बैंकों का समय
1 मार्च से बदलेगा बैंकों का समय
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है यहाँ कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने सभी बैंक अफसरों एवं शासकीय विभागों के अफसरों को निर्देश दिए हैं कि सभी हितग्राही तथा स्वरोजगार मूलक योजनाओं के लक्ष्य 11 मार्च तक पूरे कर लिए जाएं। इस अवधि में लक्ष्य के अनुरूप ऋण प्रकरण स्वीकृत कर सभी में अनिवार्य तौर पर ऋण वितरण हो जाए।

उन्होंने यह निर्देश आज यहां सम्पन्न जिला स्तरीय बैंकर्स समन्वय समिति की बैठक दिए। बैठक में फैसला लिया गया कि बैंकों में अब एक मार्च से कार्य समय प्रति दिन प्रातः साढ़े 10 बजे से शाम साढ़े 4 बजे तक रहेगा। पूर्व में यह कार्य वक़्त प्रातः 11 बजे से शाम 5 बजे तक था। बैठक में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने विभिन्न हितग्राही तथा स्वरोजगार मूलक योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। मीटिंग में अपर कलेक्टर अभय बेडेकर, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अफसर वंदना शर्मा, रिजर्व बैंक के लीड डिस्ट्रिक्ट ऑफिसर सचिन सुले, एलडीएम सुनील ढाका, नाबार्ड के जिला विकास प्रबंधक नागेश चौरसिया तथा एफएलसी राजू फतेहचंदानी समेत अन्य अफसर एवं बैंक मैनेजर उपस्थित थे।

वही बैठक में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने निर्देश दिए हैं कि सभी बैंकों में हर शुक्रवार को पीएम स्वनिधि दिवस मनाया जाए। इस दिन इस योजना के हितग्राहियों की परेशानी सुनकर उनका प्राथमिकता से निराकरण करें। इस दिन इस योजना के हितग्राहियों के ऋण वितरण का कार्य भी विशेष तौर पर किया जाए। उन्होंने कहा कि पीएम स्वनिधि योजना के तहत ऐसे हितग्राही जिन्होंने ऋण लेकर जमा कर दिया है, उन्हें अगली किस्तों का भुगतान स्वत: कर दिया जाए। बैंकों में उन्हें चक्कर न लगाने पड़ें। कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने निर्देश दिए कि सभी बैंक मैनेजर्स एवं बैंक कर्मी हितग्राहियों और ग्राहकों से सदव्यवहार रखें तथा उनसे विनम्रता के साथ बर्ताव करें। उनकी परेशानियों को गंभीरता से सुने तथा उनका संवेदनशीलता के साथ निराकरण करें। उन्होंने कहा कि स्वरोजगार योजनाओं में प्राथमिकता से ऋण वितरित करें। 

PUBG और BGMI बनाने वाली कंपनी अब भारत में लॉन्च करेगी ये नया गेम

दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार हुए पवन खेड़ा

काशी विश्वनाथ धाम में लागू हुआ ड्रेस कोड, साथ ही हुए ये बड़े बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -