MP: शिवराज सरकार ने सस्ते किये कोरोना टेस्ट
MP: शिवराज सरकार ने सस्ते किये कोरोना टेस्ट
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर तेजी से बढ़ रही है। अब यहाँ हर दिन पॉजिटिव मरीजों के आंकड़ों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। बीते सोमवार को पूरे प्रदेश में कोरोना के 3399 नए केस सामने आए हैं। इस समय अगर कोरोना का कहर सबसे अधिक कहीं है तो वह प्रदेश की राजधानी भोपाल में है। जी दरअसल यहां संक्रमण दर 19% पहुंच गई है, वहीं इंदौर में 15% है। सभी जगह कोरोना के संक्रमण को तेजी से बढ़ता देख सरकार ने कोरोना के इलाज के लिए प्राइवेट अस्पतालों के रेट तय कर दिए हैं। अब कोई भी प्राइवेट अस्पताल कोरोना के नाम पर मरीज से तय रेट से ज्यादा चार्ज लेगा, तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।

जी दरअसल बीते सोमवार को CM ने कोरोना की मौजूदा स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक की थी। इस बैठक में कोरोना के मरीजों के इलाज को लेकर चर्चा की गई। इस दौरान बैठक में CM ने कहा कि, 'भोपाल के हमीदिया अस्पताल की नई बिल्डिंग में कोरोना के मरीजों का इलाज किया जा रहा है। यहां फिलहाल 20 वेंटिलेटर हैं, लेकिन एक हफ्ते में 50 वेंटिलेटर की व्यवस्था कर दी जाएगी।' इसके आलावा उन्होंने यह निर्देश दिया है कि, 'कोविड टेस्ट के लिए जनता से तय दर से अधिक चार्ज नहीं लिया जाएगा।' जारी किए गए आदेश के अनुसार लोग अब निजी लैब में केवल 700 रुपए में जांच करवा सकेंगे। वहीं घर से सैंपल कलेक्शन पर पहले की तरह 200 रुपए अतिरिक्त देने होंगे। इसका मतलबा है घर पर सैंपल देने पर लोगों को कुल 900 रुपए खर्च करने पड़ेंगे।

इसी के साथ कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए ‘किल कोरोना-2’ अभियान जल्द ही शुरू किया जाएगा। वहीं इस बैठक में सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि 'वो शादी के आयोजनों को लेकर सतर्कता से काम लें। आने वाले समय में होने वाले विवाह आयोजनों के लिए परमिशन लेना और मेहमानों की संख्या को सीमित रखना आवश्यक है। वहीं शादी में कितने लोग हैं और वो कहां-कहां से आ रहे हैं इसकी भी पूरी जानकारी रखी जाए।'

सामने आ ही गई तैमूर के छोटे भाई की तस्वीर, नाना ने गलती से कर दी शेयर

41 साल की हुई भाजपा, कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करेंगे पीएम मोदी और नड्डा

कंगना के मास्क न पहनने पर भड़कीं किश्वर, कहा- 'मास्क कहाँ है'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -