बेंगलुरु कैफे ब्लास्ट के आरोपियों की हुई पहचान, इस्लामिक स्टेट के आतंकी हैं मुसावीर हुसैन और अब्दुल ताहा !
बेंगलुरु कैफे ब्लास्ट के आरोपियों की हुई पहचान, इस्लामिक स्टेट के आतंकी हैं मुसावीर हुसैन और अब्दुल ताहा !
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक के बेंगलुरु में रामेश्वर कैफे में हुए धमाके के लिए जिम्मेदार शख्स की पहचान मुसाविर हुसैन शाजिब के तौर पर हुई है. इसके अलावा, उसके साथी अब्दुल माथेरन ताहा की भी पहचान की गई है। दोनों व्यक्ति कर्नाटक के शिवमोग्गा जिले के तीर्थहल्ली के रहने वाले हैं और आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) के शिवमोग्गा मॉड्यूल से जुड़े हैं।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने उनकी गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले को तीन-तीन लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। वे 2020 में कर्नाटक में हुई एक आतंकवादी घटना के सिलसिले में वांछित हैं। 1 मार्च, 2024 को रामेश्वर कैफे में विस्फोट में 10 लोग घायल हो गए थे। एनआईए ने संदिग्धों की पहचान करने के लिए बड़े पैमाने पर सीसीटीवी फुटेज का उपयोग किया, जिन्हें विभिन्न भेष पहने हुए देखा गया था।

जांच से पता चला कि शाजिब और ताहा विस्फोट से पहले और बाद में चेन्नई के ट्रिप्लिकेन में एक लॉज में रुके थे। उनका अंतिम ज्ञात स्थान नेल्लोर, आंध्र प्रदेश में पाया गया था। शाजिब की पहचान करने में महत्वपूर्ण सफलता अपराध स्थल से बरामद एक टोपी से मिली। टोपी पर पाए गए बालों के नमूनों के फोरेंसिक विश्लेषण से शाज़िब के तत्काल परिवार के सदस्यों के डीएनए का मिलान हुआ, जिससे उसकी पहचान हुई।

इसके अलावा, जांच से पता चला कि संदिग्धों द्वारा पहनी गई टोपी सीमित संस्करण की थी और दक्षिणी राज्यों में लगभग 400 व्यक्तियों को बेची गई थी। चेन्नई के एक मॉल के निगरानी फुटेज से खरीदारी के दिन शाजिब और ताहा की उपस्थिति की पुष्टि हुई। आंध्र प्रदेश की यात्रा से पहले ट्रिप्लिकेन में रहने के दौरान उन्होंने फर्जी आईडी का इस्तेमाल किया था।

मंत्री आतिशी का दावा, विरोध प्रदर्शन के दौरान आम आदमी पार्टी का मुख्यालय सील

एक घंटे बिजली गुल..! मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने जनता से क्या अपील की ?

'मैं तो पीएम मोदी के खिलाफ लड़ लूँ लेकिन..', ऐसा क्यों बोले दिग्विजय सिंह ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -