दिग्गज शिवा थापा बने वर्ल्ड के नंबर 2 मुक्केबाज
दिग्गज शिवा थापा बने वर्ल्ड के नंबर 2 मुक्केबाज
Share:

भारत के शानदार और दोहा में बीते माह हुई विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में कांस्य पदक पर कब्ज़ा ज़माने वाले मुक्केबाज शिवा थापा ताजा इंटरनेशनल बॉक्सिंग रैंकिंग में दूसरे मुक्केबाज बन गए हैं।  इंटरनेशनल बॉक्सिंग रैंकिंग की सूचि में वह टॉप भारतीय बन गए हैं। शिवा थापा ने पिछले महीने दोहा में हुए वर्ल्ड चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया था। और इसी जीत का लाभ उन्हें रैंकिंग में 5 स्थान पर जाकर किया।  शिवा थापा को 56 किग्रा वर्ग में 1550 प्वॉइंट्स के साथ दूसरा पायदान मिला है।

इंटरनेशनल बॉक्सिंग रैंकिंग की सूचि में आयरलैंड के माइकल कॉनलेन 2150 प्वॉइंट्स के साथ टॉप पर हैं। माइकल कॉनलेन ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल अपने नाम किया था। 22 वर्षीय शिवा तीसरे ऐसे भारतीय बन गए हैं जिन्होंने वर्ल्ड चैंपियनशिप में मेडल हासिल किया था।

इसके पूर्व वर्ष 2009 में विजेन्दर सिंह ने ब्रॉन्ज और विकास कृष्णन ने 2011 में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था। दोहा में क्वार्टरफाइनल में हार का समाना करना वाले विकास 75 किग्रा मिडिलवेट वर्ग में छठे पायदान पर हैं। दोहा में क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले एक अन्य मुक्केबाज सतीश कुमार सुपर हैवीवेट (91 किग्रा से अधिक) भार वर्ग की रैंकिंग में 7 नंबर पर हैं।

एशियाई चैंपियनशिप के सिल्वर मेडलिस्ट एल देवेंद्रो सिंह 550 अंकों के साथ 49 किग्रा भार वर्ग में 13वें स्थान पर हैं। सुमित सांगवान 81 किग्रा वर्ग में 450 अंकों के साथ 18वें जबकि मनोज कुमार 64 किग्रा में 18वें स्थान पर हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -