शिव महापुराण कथा में पं. प्रदीप मिश्रा ने बताई धतूरे की महिमा तो 20 में बिकने लगा 2 रूपये का धतूरा
शिव महापुराण कथा में पं. प्रदीप मिश्रा ने बताई धतूरे की महिमा तो 20 में बिकने लगा 2 रूपये का धतूरा
Share:

सीहोर: मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में जारी शिव महापुराण के 5वें दिन फुलेरा दूज मनाई गई। कथा के चलते पूजा में महादेव को चढ़ने वाली वस्तुओं में धतूरा की बड़ी महिमा बताई गई। वहीं कथा के बाहर 2 रुपये में बिकने वाला धतूरा 20 रुपये तक बिका। शुक्रवार को कुबेरेश्वर महादेव मंदिर में जारी 7 दिवसीय शिव महापुराण में भागवत भूषण पंडित प्रदीप मिश्रा ने बताया कि शिवभक्त अपने महादेव को खुश करने एवं उनकी कृपा पाने को प्रत्येक जतन करते हैं। इसमें पूजा एवं जलाभिषेक सर्वोपरि है। पूजा में महादेव को चढ़ने वाली वस्तुओं में धतूरा की बड़ी महिमा बताई गई है। पुराणों के मुताबिक, महादेव को एक धतूरा चढ़ाने की अहमियत की कई प्रकार के फायदे होते हैं। आज फुलेरा दूज है उसके द्वारा पूजा-अर्चना से हर इच्छा पूरी होती हैं।

उन्होंने कहा कि इंसान का जीवन सबसे अहम माना जाता है, क्योंकि यही वह जन्म है जिसमें मनुष्य जो चाहे पा सकता है। हम बिना मुहूर्त के जन्म लेते हैं तथा बिना मुहूर्त के हमारी मृत्यु भी हो जाएगी। इसके बाद भी हम अपना समस्त जीवन बिना लक्ष्य के ही काट देते हैं। जब तक महादेव की कृपा नहीं होती तब तक जीवन कामयाबी नहीं मिलती है।

वही विठलेश सेवा समिति के मीडिया प्रभारी प्रियांशु दीक्षित ने बताया कि शनिवार को शिव महापुराण के छठे दिन भागवत भूषण पंडित मिश्रा के द्वारा दिव्यांगों को ट्राइ साइकिल, महिला समूह को सिलाई मशीन के अतिरिक्त आधा दर्जन जरूरतमंद छात्रों की एक वर्ष की फीस का वितरण किया जाएगा। इसके अतिरिक्त शिव महापुराण के चलते प्रभु श्री गणेश के विवाह का प्रसंग का वर्णन भी किया जाएगा।

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान भेजा घटिया क्वालिटी का गेंहू, तालिबानी बोले- ये खाने लायक नहीं..

इंडियन नेवी ने किया BrahMos मिसाइल के एडवांस वर्जन का सफल परीक्षण.., देखें शानदार Video

दर्दनाक हादसा! फ्लाईओवर से नीचे गिरा ट्रक, 4 लोगों की चली गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -