विभिन्न देशों से आए शिष्टमंडल ने किया, जैविक खेती का अवलोकन
विभिन्न देशों से आए शिष्टमंडल ने किया, जैविक खेती का अवलोकन
Share:

रंगपो। सिक्किम के जैविक खेतों के भ्रमण हेतु जर्मनी, वियतनाम, जिंबावे और दूसरे देशों से आने वाले शिष्टमंडल, में माझितार बागवानी विभाग उपमंडल के तहत पूर्वी पांदाम बुदांग क्षेत्र में जैविक खेत का भ्रमण किया गया। इस दौरान सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन चामलिंग को वानवल्र्ड अवार्ड से सम्मानित किया गया, इस दौरान जर्मनी के रापुंजेल नातुरकोस्ट प्रमुखतौर पर मौजूद थे।

मिली जानकारी के अनुसार, नेपाली संस्कृति में लाल तिलक लगाकर लोगों का स्वागत किया जाता है। लोगों को पुष्प मालाऐं पहनाई जाती हैं। इसी तरह से यहां आए, शिष्टमंडल का स्वागत किया गया। स्वागत के दौरान मुख्यमंत्री पवन चामलिंग मौजूद थे। शिष्टमंडल ने दीपप्रज्जवलित कर भ्रमण प्रारंभ किया। अतिथियों द्वारा, सिक्किम की जैविक खेती की व्यवस्था को पीढ़ी दर पीढ़ी ले जाने की कामना की।

आतंकियों द्वारा, कीटनाशक और विभिन्न दवाओं के प्रयोग से वातावरण में होने वाले नुकसान को लेकर चर्चा की गई। जैविक खेती को लेकर जानकारी सामने आई है कि, यह रासायनिक खाद की तुलना में बेहतर होती है। जैविक खेती अपनाने से पर्यावरण को नुकसान नहीं होता है। साथ में फसल की पैदावार भी अच्छी होती है।

युवा उत्सव का शुभारंभ सिक्किम में हुआ

Bigg Boss-11 : ये एक्ट्रेस हिना खान को मारना चाहती है 2 'थप्पड़'...

प्रकाश पर्व मनाने सिख श्रद्धालु पाकिस्तान पहुंचे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -