एसजीपीसी चुनाव में एक बार फिर गोबिंद सिंह लोगोंवाल के सिर सजा ताज
एसजीपीसी चुनाव में एक बार फिर गोबिंद सिंह लोगोंवाल के सिर सजा ताज
Share:

अमृतसर: शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्यों ने एक बार फिर से गोबिंद सिंह लोगोंवाल पर भरोसा जताया है.  जनरल इजलास में लोगोंवाल को फिर से एसजीपीसी का प्रधान चुन लिया गया है, जबकि रघुजीत सिंह विर्क को सीनियर वाइस-प्रेजीडेंट, बिकर सिंह चानो को जूनियर प्रेजीडेंट और गुरबचन सिंह करमूवाल को महासचिव बनाया गया है.

सॉफ्टबैंक कॉर्प लाएगा अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ

सूत्रों के मुताबिक लोगोंवाल का प्रधान बनना पहले से ही तय हो चुका था, एसजीपीसी सदस्यों द्वारा सुखबीर बादल को अध्यक्ष चुनने का अधिकार प्रदान किया गया था. इसके बाद से यह निश्चित माना जा रहा था कि लोगोंवाल को एक बार फिर से शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का प्रधान बना दिया जाएगा. इस पद की दौड़ पूर्व मंत्री तोता सिंह और माझा से अरविंदर पाल सिंह पखोके भी शामिल थे.

सोमवार को गिरावट के बाद आज संभला बाजार, मिडकैप और स्मॉलकैप में दिखी रिकवरी

साथ ही इस बार कार्यकारिणी कमेटी में भारी तबदीली देखने को मिल सकती है, बागी अकालियों को कमजोर करने के लिए उनके समर्थकों को कार्यकारिणी समिति से अलग रखे जाने की संभावना जताई जा रही है. एसजीपीसी का जरनल इजलास मंगलवार को तेजा सिंह समुद्री हाल में आयोजित किया गया था, जिसमें लोगोंवाल के नाम का चुनाव किया गया. आपको बता दें कि लोगोंवाल ने एक साल के कार्यकाल के दौरान कमेटी के सभी मेंबर्स के साथ मधुर संबंध बनाए रखे थे, उन्होंने अपने पहले कार्यकाल के दौरान धर्म प्रचार में भी महत्वपूर्ण काम किया था, गांवों के सभी गुरुद्वारों को एक सूत्र में पिरोकर उन्हें धर्म प्रचार में लगाया, यही कारण है कि उनके नेतृत्व में एक साल में 56 हजार से अधिक सिखों ने अमृत छका. 

खबरें और भी:-

अब चमकेगा दिल्ली-मेरठ स्टेट हाईवे, प्रशासन ने मरम्मत के लिए मंजूर किए 40 करोड़ रुपए

भारतीय रेलवे 14 नवंबर से शुरू करेगा रामायण एक्सप्रेस

अब निकाल सकेंगे एसबीआई एटीएम से एक बार में 20 हज़ार से ज्यादा नगद, अपनाएं ये तरीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -