सॉफ्टबैंक कॉर्प लाएगा अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ
सॉफ्टबैंक कॉर्प लाएगा अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ
Share:

नई दिल्ली: विश्वभर के सबसे सफल देशों में से एक जापान का सॉफ्टबैंक ग्रुप कॉर्प अपनी टेलीकॉम कंपनी सॉफ्टबैंक कॉर्प के एक बहुत बड़े प्रारंभिक पब्लिक ऑफर आईपीओ को लाने की तैयारी में है। जानकारी के अनुसार बता दें कि यह आईपीओ 2.4 लाख करोड़ येन यानि 21.04 अरब डॉलर का होगा। यहां बता दें कि समूह को आईपीओ लाने की मंजूरी मिल गई है। वहीं बताया जा रहा है कि यह दुनिया के सबसे बड़े आईपीओ में से एक होगा। 

भारतीय स्टेट बैंक: 1 दिसंबर से बैंक ग्राहकों को नहीं देगा यह सर्विस

यहां बता दें कि आईपीओ में कंपनियां बड़े स्तर पर निवेश कराती हैं। इसके साथ ही यह जापान में अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ हो सकता है। इससे हासिल रकम से समूह को कर्ज उतारने में मदद मिलेगी। वहीं कंपनी को नए दौर के इनोवेशन में निवेश करने के लिए भी अतिरिक्त पूंजी मिल जाएगी। इसके अलावा समूह ने छोटे गेमिंग स्टार्टअप से लेकर एप आधारित टैक्सी सेवा कंपनी उबर टेक्नोलॉजी इंक और विशालकाय ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा ग्रुप होल्डिंग लिमिटेड तक अनेक इनोवेटिव कारोबारों में निवेश किया है।

सावधान! दिल्ली में बिक रहा है नकली संक्रमित खून, गंवानी पड़ सकती है जान

गौरतलब है कि जापान में ये आईपीओ सबसे बड़ा हो सकता है। जिसमें लोगों द्वारा बड़े स्तर पर निवेश किया जा सकेगा। वहीं जापान के वित्त मंत्रालय में सोमवार को दाखिल एक सूचना के  अनुसार आईपीओ के तहत सॉफ्टबैंक कॉर्प के 1.6 अरब शेयर अनुमानित 1,500 येन 13 डॉलर प्रति शेयर की दर से बिक्री के लिए पेश किए जाएंगे। आईपीओ में यदि अधिक शेयरों के लिए बोली हासिल हुई तो ऑफर का आकार 240.6 अरब येन और बढ़ाया जा सकता है, जिससे ऑफर का कुल आकार 25 अरब डॉलर तक पहुंच सकता है।


खबरें और भी 

सोमवार को गिरावट के बाद आज संभला बाजार, मिडकैप और स्मॉलकैप में दिखी रिकवरी

भारतीय रेलवे 14 नवंबर से शुरू करेगा रामायण एक्सप्रेस

अब निकाल सकेंगे एसबीआई एटीएम से एक बार में 20 हज़ार से ज्यादा नगद, अपनाएं ये तरीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -