भारतीय मूल की एयरोनॉटिकल इंजीनियर शिरीषा बंदला आज अंतरिक्ष के लिए भरेंगी उड़ान
भारतीय मूल की एयरोनॉटिकल इंजीनियर शिरीषा बंदला आज अंतरिक्ष के लिए भरेंगी उड़ान
Share:

भारतीय मूल की महिला पर सिरीशा बंदला वैमानिकी इंजीनियर अंतरिक्ष में जाने वाली तीसरी महिला बनने के लिए तैयार हैं। रविवार को वर्जिन गेलेक्टिक के पहले पूरी तरह से चालक दल के उड़ान परीक्षण के हिस्से के रूप में एक 34 वर्षीय अंतरिक्ष में उड़ान भरेगा। वर्जिन गेलेक्टिक पर उसके प्रोफाइल के अनुसार बंदला अंतरिक्ष यात्री संख्या 004 होगी और उसकी उड़ान भूमिका शोधकर्ता अनुभव होगी। उन्होंने ट्वीट किया, "मैं यूनिटी22 के अद्भुत क्रू का हिस्सा बनकर और एक ऐसी कंपनी का हिस्सा बनकर बेहद सम्मानित महसूस कर रही हूं, जिसका मिशन सभी के लिए जगह उपलब्ध कराना है।" वह कल्पना चावला और सुनीता विलियम्स के बाद अंतरिक्ष में उड़ान भरने वाली तीसरी भारतीय मूल की महिला बन जाएंगी।

व्यक्ति वर्जिन गैलेक्टिक डॉट कॉम पर लाइव स्ट्रीम पकड़ सकते हैं और इसे वर्जिन गैलेक्टिक ट्विटर, यूट्यूब और फेसबुक चैनलों पर भी प्रसारित किया जाएगा। इसके उड़ान के दिन सुबह 9:00 बजे EDT (शाम 6:30 बजे IST) शुरू होने की संभावना है। 'यूनिटी 22' मिशन वीएसएस यूनिटी के लिए दूसरा उड़ान परीक्षण और कंपनी का चौथा क्रू स्पेसफ्लाइट होगा। यह केबिन में दो पायलटों और चार मिशन विशेषज्ञों के पूरे दल को ले जाने वाला पहला भी होगा।

कंपनी के संस्थापक, सर ब्रैनसन ने 2 जुलाई को घोषणा के बाद ट्वीट किया, "मैं हमेशा एक सपने देखने वाला रहा हूं। मेरी मां ने मुझे कभी हार न मानने और सितारों तक पहुंचने की सीख दी। 11 जुलाई को, अगले @VirginGalatic स्पेसफ्लाइट में उस सपने को हकीकत में बदलने का समय आ गया है। मई में कंपनी की सबसे हालिया स्पेसफ्लाइट की सफलता पर आधारित, यूनिटी 22 केबिन और ग्राहक अनुभव के उद्देश्यों पर ध्यान केंद्रित करेगा।

तमिलनाडु में मिले 3000 से भी कम कोरोना के नए मामले

परिवार नियोजन के प्रति जागरूकता के लिए शुरू हुआ था जनसंख्या दिवस

बेदर्दी पिता ने अपनी दो बेटियों को उतारा मौत के घाट, जानिए क्या है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -