शिंजो अबे ने की अमेरिका की तारीफ
शिंजो अबे ने की अमेरिका की तारीफ
Share:

पर्ल हार्बर। अमेरिका में जापान के नेता शिंजो अबे पहुंचे। उनके पहुंचने पर अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने उनका स्वागत किया। इतना ही नहीं शिंजो के पर्ल हार्बर की यात्रा पर पहुंचने पर अमेरिका के नेताओं में प्रसन्नता नज़र आई। जापान और अमेरिका के दो बड़े नेता ऐस समय में एक दूसरे से मिल रहे हैं जब अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा का कार्यकाल समाप्त होने को है।

ओबामा ने दोनों देशों के बीच सहयोग की सराहना की। उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच सहयोग की उम्मीद है। इतना ही नहीं ये संबंध और भी मजबूत होंगे ऐसी उम्मीद है हालांकि इस तरह के संबंध पहले इतने मजबूत नहीं रहे। बराक ओबामा ने जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से कहा कि देशों की परीक्षा युद्ध के दौरान होती है। शांति के समय इसे तय किया जाता है।

बराक ओबामा ने कहा कि नफरत चरम पर होती तो कबीलाई खींचतान के दौर में वापस पहुंच जाते। इतना ही नहीं हमें खुद में सिमटने की इच्छा से बचना होगा। बराक ओबामा ने कहा कि इस मामले में वे सभी का स्वागत करते हैं। शिंजो अबे ने जापानी यौद्धाओं द्वारा मारे गए 2400 से अधिक अमेरिकियों के परिजन को लेकर सच्चे दिल से संवेदनाऐं व्यक्त कीं। शिंजो ने बराक ओबामा के समीप खड़े होकर शांति की बात कही और कहा कि जिस तरह से अमेरिका ने जापान के प्रति सौहार्द व्यक्त किया है वह प्रेरणादायी है और हम इसके लिए धन्यवाद दे रहे हैं।

अमेरिकी सरकार ने बढ़ाई ब्याज दरे, कैसे पड़ेगा

पाकिस्तान को लेकर नहीं बदलेंगे ट्रंप के सुर

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -