शिखर धवन ने बताया किन गलतियों की वजह से हुआ था उनका तलाक, युवाओं को दिए रिलेशनशिप के टिप्स
शिखर धवन ने बताया किन गलतियों की वजह से हुआ था उनका तलाक, युवाओं को दिए रिलेशनशिप के टिप्स
Share:

भारतीय क्रिकेट खिलाडी और आईपीएल में पंजाब किंग्स के कैप्टन शिखर धवन ने युवाओ के साथ की अपनी पर्सनल लाइफ की कुछ बातें शेयर।

पत्नी से शादी होने के 9 साल बाद तलाक लेने वाले इंडियन क्रिकेटर शिखर धवन ने एक न्यूज़ चैनल को इंटरव्यू में कहा, "मेरे और आयशा के बीच रिश्ता बहुत लम्बा चला, लेकिन आयशा से मेरा रिश्ता टूटने की वजह में खुद हूँ। में कभी भी आयशा के साथ एक पति वाले रिलेशनशिप में था ही नहीं, कभी भी अपने रिश्ते पर ध्यान ही नहीं दिया।" इस दौरान शादी और रिलेशनशिप के लिए खास टिप्स शिखर धवन ने युवाओं को भी दिए। शिखर धवन के मुताबिक रिश्ते चलने में रिलेशनशिप को चलने में किन बातों का ध्यान रखना चाहिए, आइए जानते हैं 

शिखर धवन के मुताबिक वह अपने रिश्ते में रेड फ्लैग को नहीं समझ पाए थे। रिलेशनशिप में रेड फ्लैग का मतलब है कि आपको अपने लाइफ पार्टनर के साथ अपना सारा जीवन बिताना है या नहीं, इसके बारे में दोबारा सोचना। कई रिलेशन में रेड फ्लैग का मतलब आपके पार्टनर के व्यव्हार से भी होता है। रिश्ते में आपकी छोटी - बड़ी गलतियों पर, आपकी बातों पर या आपस में झगड़े होने पर आपका पार्टनर किस तरह रियेक्ट कर रहा है इस पर दोबारा सोचना और उसे हैंडल करना। 

शिखर धवन का कहना है कि वो कभी किसी के साथ ऐसे रिलेशनशिप में नहीं थे जिस तरह आयशा के साथ थे, जहां कुछ बातों को समझ पातें थे। क्योकि जब उनकी लाइफ में आयशा आई तो उन्होंने बिना कुछ सोचे समझे इमोशनल होकर आयशा के साथ शादी करने का फैसला ले लिया था।

शिखर धवन ने युवाओं को टिप्स देते हुए कहा कि अगर आप अपना जीवन किसी के साथ सीरियसली आगे बिताना चाहते है किसी से शादी करने जा रहे हैं, तो यह जान लो कि दोनों की सोच और समझ मिलती है या नहीं। अपने पार्टनर को अपना टाइम दे पाओगे या नहीं। एक-दूसरे के साथ टाइम एन्जॉय करते है या नहीं। अपने पार्टनर को पहले अच्छे से समझ लें। अगर, आप अपने पार्टनर की सोच समझ से बहुत दूर हैं, तो आपको अपनी शादी के फैसले पर दोबारा सोचने की जरूरत हैं। 

एक बार फिर इस डायरेक्टर के साथ काम करते हुए नजर आएँगे अक्षय कुमार

3 Idiots के सीक्वल में नहीं मिल रही ओरिजनल रेंचो को जगह, करीना के बाद अब इस अभिनेता ने की शिकायत

नवाज ने पूर्व पत्नी और भाई के खिलाफ किया मानहानि का केस, बताया दोनों को धोखेबाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -