गंभीर बीमारी का शिकार हुई शाहीद कपूर की ये एक्ट्रेस, जन्मदिन पर किया खुलासा

शाहिद कपूर की फिल्म इश्क-विश्क से फिल्मी दुनिया में आने वाली अदाकारा शहनाज ट्रेजरी हाल ही में एक बार फिर से सुर्ख़ियों का हिस्सा बन गई हैं। जी दरअसल शहनाज ट्रेजरी कई साल तक इंडस्ट्री में काम के लिए भटकीं और फिर फिल्मों से दूरी बनाकर सोशल मीडिया पर रहने का मन बना लिया। आज वह सोशल साइट्स पर काफी हद तक मशहूर हैं और सफल भी हैं। अब आज शहनाज ट्रेजरी अपना जन्मदिन सेलिब्रेट करने वाली हैं और इसी बीच उन्होंने फैन्स के साथ अपनी एक गंभीर बीमारी का जिक्र किया है।

जी दरअसल एक्ट्रेस ने बैक टू बैक कई पोस्ट शेयर करके बताया है कि वह पिछले कई साल से प्रोसोपैग्नोसिया (Prosopagnosia) नाम की बीमारी से जूझ रही हैं। आप देख सकते हैं अपनी बीमारी का जिक्र करते हुए शहनाज ट्रेजरी ने बताया है कि, 'आखिर प्रोसोपैग्रोसिया की बीमारी के लक्षण क्या होते हैं?' जी दरअसल एक्ट्रेस ने पहली पोस्ट में लिखा है, 'मुझे प्रोसोपैग्रोसिया नाम की बीमारी है। अब मुझे समझ आता है कि मैं एक साथ कई चेहरों को याद क्यों नहीं रख पाई। मैं लोगों को उनकी आवाज से पहचान लेती हूं।' वहीं एक और स्लाइड में शहनाज ने लिखा है, 'फेस ब्लाइंडनेस के लक्षण।।।आप अपने किसी करीबी दोस्त या परिवार के सदस्य को पहचान नहीं पाते हैं खासकर के जब आप उनसे मिलने की उम्मीद ही नहीं करते हैं। मुझे यह समझने में एक मिनट का समय लगता है कि यह शख्स कौन है।'

इसी के साथ एक्ट्रेस ने अपनी बीमारी से जुड़े कई और पोस्ट शेयर किए हैं। आप सभी को हम यह भी बता दें कि शहनाज ट्रेजरी इन दिनों ट्रैवल ब्लॉगिंग के जरिए लोगों के दिलों में खास जगह बना रही हैं। जी हाँ और शहनाज के फिल्मी करियर की बात करें तो इश्क विश्क से डेब्यू करने के बाद उन्हें उमर, आगे से राइट, रेडियो, लव का दि एंड और देल्ही बेली जैसी फिल्मों में देखा गया था। फिलहाल वह सोशल साइट्स पर मशहूर हैं।

'जिनकी बीवी-बच्चों को डर लगता है अब वो नहीं बोलेंगे', जमकर ट्रोल हो रहे हैं शाहरुख़-आमिर

हिन्दू टेलर की हत्या पर भड़के स्टार्स, कहा- 'हत्यारों को जल्द से जल्द सजा दो'

'कॉफी विद करण 7' में बुलाने के लिए सेलेब्स को फ़ोन लगाकर गिड़गिड़ा रहे करण जौहर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -