अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमले को लेकर शेख हसीना ने दिया बड़ा बयान
अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमले को लेकर शेख हसीना ने दिया बड़ा बयान
Share:

ढाका : बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों धर्मनिरपेक्ष लेखकों पर होने वाले हमलों को रोकने हेतु देशभर में इस्लामिक आतंकवादी के 37 संदिग्धों समेत 3 हजार से अधिक लोगों को पकड़ लिया। उप महानिरीक्षक एके एम शहीदुर रहमान ने संवाददाताओं को कहा कि 37 संदिग्ध आतंकियों में 27 चरमपंथी प्रतिबंधित जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश के सदस्य हैं इस तरह के संगठनों द्वारा हिंदूओं और ईसाइयों समेत धर्मनिरपेक्ष और उदार कार्यकर्ताओं के साथ अल्पसंख्यकों पर हमले किए गए हैं। प्रधानमंत्री शेख हसीना द्वारा हत्यारे को पकड़ने को लेकर कसम खाई गई है।

इस मामले में प्रधानमंत्री ने आवामी लीग पार्टी की बैठक को लेकर कहा कि पुलिस हिंसा को उखाड़ देगी। उनका कहना था कि वे बांग्लादेश में कहां पर छिपेंगे। कोई भी कहीं भी भाग नहीं पाएगा। उनका कहना था कि बांग्लादेश की जो संरचना है उसमें ऐसे तत्वों का पता लगाना मुश्किल नहीं है। उन्हें न्याय के दायरे में लाना होगा। इस मामले में हसीना ने कहा कि विभिन्न स्त्रोतों, वित्त प्रदाताओं और संरक्षकों को तलाशने की बात भी उन्होंने कही। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने देशवासियों से इस तरह के हमलों को लेकर मूकदर्शन बनकर रहने के लिए ही नहीं कहा।

उनका कहना था कि बीते कुछ वर्षों में धर्मनिरपेक्ष ब्लाॅगर्स, अकादमिक जगत के लोगों, समलैंगिक अधिकार कार्यकर्ताओं और अल्पसं ख्यकों पर हुए हमलों में 40 लोगों की हत्या कर दी गई। ऐसे में हिंदू पुजारी, ईसाई दुकानदार और आतंकरोधी पुलिस अधिकारी की पत्नी की हत्या भी उन्होंने की। अल्पसंख्यकों की हत्या के मामले में पुलिस ने करीब 3000 संदिग्ध पकड़े हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -