शौर्य स्मारक बढ़ाएगा हौंसला
शौर्य स्मारक बढ़ाएगा हौंसला
Share:

मध्यप्रदेश की सरकार ने भारत की रक्षा में अपना योगदान देने वाले सेनिकों के सम्मान में शौर्य स्मारक तैयार करवाया है। इसका लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों होना है। भले ही भाजपा सरकार पर तमाम राजनीतिक आरोप लग रहे हैं लेकिन इस दल को लेकर यह मानने में संदेह नहीं है कि यह राष्ट्रभक्ति की भावना का संचार करने का प्रयास करती रही है। भाजपा ने सैनिकों के सम्मान में जो स्मारक तैयार करवाया है

वह भारतीय सेना के अदम्य साहस की कहानी कहेगा। इस स्मारक को देखने से लोग भारतीय सेना को करीब से जान पाऐंगे साथ ही राज्य में पर्यटन भी बढ़ेगा। शौर्य स्मारक भारत के उन जवानों की याद दिलवाएगा जिनके नाम अमर जवान ज्योति के माध्यम से याद किए जाते हैं। भारतीय सेना द्वारा सर्जिकल स्ट्राईक किए जाने के बाद इस स्मारक का निर्माण बेहद महत्वपूर्ण है।

हालांकि यह महज एक स्मारक है लेकिन प्रदेश में सेनिकों के सम्मान में बनने वाले इस स्मारक से सेना का हौंसला जरूर बढ़ेगा। सेना के लिए हथियार और हौंसला संकट के समय में बहुत महत्वपूर्ण होता है। ऐसे में जब भारतीय सेनिक पाकिस्तान की ओर से प्रेरित आतंकवाद से लड़ने के लिए मुस्तैद हैं तब इस स्मारक के लोकार्पण से उनका हौंसला बढ़ेगा। यह स्मारक आम नागरिकों और विद्यार्थियों के लिए प्रेरणा स्त्रोत होगा कि वे भी इस तरह का उल्लेखनीय कार्य कर राष्ट्र सेवा कर सकते हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -