लगातार गिर रही राम मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं की संख्या, TMC नेता शत्रुघ्न सिन्हा का दावा
लगातार गिर रही राम मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं की संख्या, TMC नेता शत्रुघ्न सिन्हा का दावा
Share:

कोलकाता:   बॉलीवुड अभिनेता से नेता बने और तृणमूल कांग्रेस सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के बाद आगंतुकों में उल्लेखनीय गिरावट को देखते हुए, राम मंदिर के प्रचार पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की आलोचना की।

पश्चिम बंगाल के आसनसोल में एक सार्वजनिक सभा में बोलते हुए, सिन्हा ने मंदिर के पूरा होने से पहले ही भाजपा के भव्य चित्रण पर टिप्पणी की।

निराशा व्यक्त करते हुए, सिन्हा ने आगंतुकों की घटती संख्या पर प्रकाश डाला और कहा कि शुरुआत में, लगभग पांच लाख लोगों ने मंदिर का दौरा किया, उसके बाद घटकर तीन लाख और फिर दो लाख हो गई। उन्होंने कहा कि केवल कुछ हज़ार आगंतुकों की संख्या में और गिरावट आई है।

सिन्हा ने भाजपा के कार्यों पर सवाल उठाया, विशेष रूप से शंकराचार्यों की अनुपस्थिति और मंदिर की अधूरी स्थिति पर जोर दिया। उन्होंने भाजपा पर चल रहे किसान विरोध जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों को संबोधित करने के बजाय प्रचार को प्राथमिकता देने का आरोप लगाया।

जवाब में, भाजपा ने सिन्हा को "झूठा" करार दिया। भाजपा के राष्ट्रीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के प्रभारी अमित मालवीय ने सिन्हा की टिप्पणी की निंदा की और उन पर भगवान राम के बारे में मानहानि और झूठ फैलाने का आरोप लगाया।

मालवीय ने सिन्हा के दावों का खंडन करते हुए कहा कि पहले महीने में भगवान राम के दर्शन के लिए 50 लाख से अधिक लोग अयोध्या आए, जिनकी संख्या लगातार बढ़ रही है। उन्होंने मक्का और वेटिकन द्वारा प्राप्त संख्या को पार करते हुए, पाँच करोड़ से अधिक भक्तों की वार्षिक यात्रा का अनुमान लगाया।

मालवीय ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह की समावेशी प्रकृति का बचाव करते हुए कहा कि धन, जाति या संप्रदाय की परवाह किए बिना जीवन के सभी क्षेत्रों के लोगों ने भाग लिया। उन्होंने सवाल किया कि क्या आसनसोल के लोग भगवान राम का अपमान करने वाले और उनके बारे में झूठ फैलाने वाले को बर्दाश्त करेंगे।

सिन्हा और भाजपा के बीच बातचीत राम मंदिर मुद्दे को लेकर चल रहे राजनीतिक तनाव और चुनावी राजनीति पर इसके प्रभाव को रेखांकित करती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -