नए विपक्षी गठबंधन पर बोले शशि थरूर- 'NDA की लगेगी लंका, बजेगा अब INDIA का डंका'
नए विपक्षी गठबंधन पर बोले शशि थरूर- 'NDA की लगेगी लंका, बजेगा अब INDIA का डंका'
Share:

नई दिल्ली: आम चुनाव से पहले विपक्षी गठबंधन का नाम फाइनल होने के पश्चात् सियासी हलचल तेज हो गई हैं। विपक्ष निरंतर भाजपा सरकार को घेरने में लगा है। अब कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने ट्वीट कर भाजपा पर तंज कसा है। थरूर ने कहा- NDA की लगेगी लंका, बजेगा अब INDIA का डंका। जीतेगा INDIA।

बता दें कि बेंगलुरु में विपक्षी गठबंधन का नाम इंडियन नेशनल डेवलपमेंट इंक्लूसिव एलायंस (I.N.D.I.A) रखा गया है। दरअसल, 2024 लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ विपक्ष एकजुट होने के प्रयास में लगा है। बेंगलुरु में 17-18 जुलाई को कांग्रेस ने विपक्षी दलों की बड़ी बैठक बुलाई थी। इस बैठक में 26 दलों के नेता सम्मिलित हुए। इस के चलते आगामी आम चुनाव के लिए विपक्षी गठबंधन का नया नाम I।N।D।I।A मतलब इंडियन नेशनल डेवलपमेंट इंक्लूसिव एलायंस दिया गया। खास बात ये है कि गठबंधन का नाम I.N.D.I.A रखने में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एवं राहुल गांधी की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, बैठक में विपक्षी गठबंधन का नाम TMC प्रमुख ममता बनर्जी ने सुझाया। राहुल गांधी ने इस पर समर्थन दिया। हालांकि, इसके पश्चात् I।N।D।I।A के फुल फॉर्म पर चर्चा हुई तथा इसका फुलफॉर्म इंडियन नेशनल डेवलपमेंट इंक्लूसिव एलायंस तय किया गया। गठबंधन का नाम तय होने के बाद कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि यह एक सामूहिक प्रयास था। मुझे नहीं लगता कि हम इसका कोई श्रेय ले रहे हैं, किन्तु हां, यह विचार राहुल गांधी की तरफ से आया था। 

खरगे ने उड़ाया NDA बैठक का मजाक, PM मोदी ने दिया करारा जवाब

'INDIA' की तरफ से TMC ने प्रधानमंत्री पद पर ठोका दावा, ममता बनर्जी होगी PM चेहरा

अनंत सिंह और उनके समर्थक कैदियों ने रचा जेल ब्रेक का षड्यंत्र, दर्ज कराई गई FIR

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -