किसी ने कहा गीला पटाखा, तो कोई बोला Zero Budget, जानिए बजट पर क्या रही विपक्ष की प्रतिक्रिया
किसी ने कहा गीला पटाखा, तो कोई बोला Zero Budget, जानिए बजट पर क्या रही विपक्ष की प्रतिक्रिया
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को देश का आम बजट 2022 पेश किया है। इसमें आयकर स्लैब में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। हालांकि, किसानों, स्टार्टअप्स के लिए सरकार ने कई योजनाओं की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि यह बजट अगले 25 वर्षों के लिए ब्लू प्रिंट का काम करेगा। इसके साथ ही उन्होंने इस बजट के माध्यम से नौकरियां भी पैदा होने की बात कही है। बजट की घोषणा के बाद ही प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया है। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस द्वारा इस पर प्रतिक्रिया दी गई है।

बजट को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने लिखा कि यह मोदी सरकार का जीरो बजट है, जिसमें वेतनभोगी वर्ग, मध्यम वर्ग, गरीब-वंचित, युवा, किसान और MSME के लिए कुछ नहीं है। वहीं, कांग्रेस नेता शशि थरूर ने बाजत को गीले पटाखे जैसा बताया है। उन्होंने कहा कि, इसमें कुछ भी नहीं है। मनरेगा, डिफेंस जैसी चीजों के संबंध में कुछ नहीं बताया गया। आम जनता के लिए कोई टैक्स रिलीफ नहीं दी गई। आखिर बजट में जनता के लिए क्या है।

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी इस बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री और पीएम मोदी ने वेतनभोगी और मध्यम वर्ग के लिए कोई राहत का ऐलान न करके उन्हें मायूस किया है। सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'इस बजट में कुछ नहीं है। गरीब की जेब खाली, कुछ नहीं। नौकरीपेशा की जेब खाली, कुछ नहीं। मध्यम वर्ग की जेब खाली, कुछ नहीं। किसान की जेब खाली, कुछ नहीं। युवाओं की आशा टूटी, कुछ नहीं। खपत बढ़ाने के लिए, कुछ नहीं। छोटे उद्योग को बढ़ावा, कुछ नहीं।'

कभी सिंगर तो कभी नेता कुछ ऐसा था मनोज तिवारी शुरूआती करियर

केजरीवाल बोले- पंजाब में बनना चाहिए धर्मान्तरण विरोधी कानून, दिल्ली में इसी मुद्दे पर चुप्पी

सिद्धू ने 6 महीने से खुद नहीं भरा 4 लाख का बिजली बिल, पंजाब में फ्री बिजली का वादा कर रही कांग्रेस

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -