अभ्यास मैच : शार्दुल ने बोर्ड एकादश की वापसी कराई
अभ्यास मैच : शार्दुल ने बोर्ड एकादश की वापसी कराई
Share:

मुम्बई : शार्दुल ठाकुर (28-2) की उम्दा गेंदबाजी की बदौलत बोर्ड अध्यक्ष एकादश टीम ने दक्षिण अफ्रीका के साथ ब्रेबॉर्न स्टेडियम में जारी दो दिवसीय अभ्यास मैच में पहले दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी के स्कोर 296 रनों से जवाब में दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी में 46 रनों पर दो विकेट झटक लिए हैं। बोर्ड एकादश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 78.5 ओवरों का सामना कर अपनी पहली पारी में 296 रन बनाए थे। इसमें लोकेश राहुल (72) और नमन ओझा (52) के अर्धशतक शामिल हैं।

दिन का खेल खत्म होने तक डीन एल्गर 18 रन बनाकर नाबाद लौटे। मेहमान टीम ने अब तक स्टीयान वान जिल (18), और साइमन हार्मर (4) के विकेट गंवाए हैं। वह पहली पारी की तुलना में अभी 250 रन पीछे है। हार्मर का विकेट गिरने के साथ ही दिन के खेल की समाप्ति की गई। इससे पहले, बोर्ड एकादश ने राहुल और ओझा के अर्धशतक के अलावा करुण नायर (44), हार्दिक पंड्या (47) के बहुमूल्य योगदान की बदौलत अच्छा स्कोर खड़ा किया। बोर्ड एकादश ने एक समय 27 रन के कुल योग पर चेतेश्वर पुजारा (5), उन्मुक्त चंद (4) और श्रेयष अय्यर (9) के विकेट गंवा दिए थे लेकिन इसके बाद राहुल और नायर ने उसे सहारा देते हुए चौथे विकेट के लिए 25 ओवरों में 105 रनों की साझेदारी की। नायर का विकेट 135 रनों के कुल योग पर गिरा। नायर ने 70 गेंदों पर नौ चौके लगाए। यह दूसरे सत्र में गिरने वाला दूसरा विकेट था।

इसके बाद 155 के कुल योग पर राहुल भी पवेलियन लौट गए। राहुल ने 132 गेंदों पर 13 चौके लगाए। पहले सत्र में भारत ने तीन विकेट गंवाए थे। अय्यर का विकेट 27, पुजारा का 13 और चंद का चार रनों के कुल योग पर गिरा। राहुल की विदाई के बाद ओझा ने कमान सम्भाली और शेल्डन जैक्सन (15) के साथ छठे विकेट के लिए 53 रन जोड़े। ओझा ने 80 गेंदों का सामना कर आठ चौके और एक छक्का लगाया। उनके आउट के बाद हार्दिक ने 55 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से एक बेहतरीन पारी खेली। जयंत यादव ने भी अहम 22 रन जोड़े। दक्षिण अफ्रीका की ओर से डेल स्टेन और हार्मर ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि वेरनान फिलेंडर ने दो सफलता हासिल की।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -