विपक्ष की एकजुटता पर शरद पवार की मंशा.....
विपक्ष की एकजुटता पर शरद पवार की मंशा.....
Share:

उप चुनावों में लगातार हार रही बीजेपी पर राकांपा प्रमुख शरद पवार ने सोमवार को कहा कि हालिया उपचुनावों में भाजपा का खराब प्रदर्शन ‘कोई छोटी चीज नहीं’ है. उन्होंने बीजेपी के खिलाफ विपक्ष को एकजुट होने की बात कही और साथ ही ये भी कहा कि वह इसमें एकजुटता के सूत्रधार की भूमिका निभाने को तैयार हैं. उन्होंने कहा कि देश में 1977 जैसी स्थिति है जब विपक्षी दलों के गठबंधन ने इंदिरा गांधी को सत्ता से बेदखल कर दिया था.

पवार ने कहा, ‘ज्यादातर उपचुनाव परिणाम सत्तारूढ़ पार्टी (भाजपा) के खिलाफ गए. यह कोई छोटी चीज नहीं है.’ उन्होंने यह बात भंडारा-गोंदिया से अपनी पार्टी के नवनिर्वाचित सांसद मधुकर कुकडे से मुलाकात के बाद कही. पवार ने संवाददाताओं से कहा, ‘पूर्व में ऐसे अवसर रहे हैं जब उपचुनावों में मिली हार का नतीजा उस समय की मौजूदा सरकार की हार के रूप में निकला.’

उन्होंने कहा कि उसी तरह की स्थितियां अब बन रही हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘लोकतंत्र में विश्वास करने वाले और साझा न्यूनतम कार्यक्रम रखने वाले भाजपा विरोधी दलों को लोगों की आकांक्षाओं को ध्यान में रखना चाहिए और एक मंच पर आगे आना चाहिए.’ उन्होंने कहा कि राज्यों में मजबूत मौजूदगी रखने वाले दलों को एक आम सहमति बनाने की आवश्यकता है. पिछले हफ्ते विपक्षी दल लोकसभा और विधानसभा उपचुनावों में 14 सीटों में से 11 पर विजयी बनकर उभरे थे और सत्तारूढ़ पार्टी तथा इसके सहयोगी तीन सीटों तक सिमटकर रह गए थे.

 

शरद यादव की नई पार्टी और मौजूदा चुनौती

NDA की राह में है शरद यादव नाम का रोड़ा भी

इस जिले में धूमधाम से मनेगा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -