शनिवार को भूलकर भी न खाए यह चीज़े वरना हो सकता है खतरा

Mar 16 2019 07:40 PM
शनिवार को भूलकर भी न खाए यह चीज़े वरना हो सकता है खतरा

कहते हैं शनि से अधिकांश लोग भयभीत रहते हैं क्योंकि वह एक बार कुंडली में आ जाए तो जाने का नाम नहीं लेता है. ऐसे में शनि को निष्पक्ष व न्याय कर्ता माना जाता है और कहते हैं शनि हमारे अच्छे र बुरे कर्मों का फल देते हैं. ऐसे में अच्छे काम पर शनि देव शुभ फल देते हैं लेकिन बुरे काम करने पर उन कर्मों का दण्ड देते हैं जो भयावह होता है. ऐसे में आप सभी जानते ही होंगे कि शनिवार का दिन शनि का दिन माना जाता है और इस दिन शनि भगवान को खुश करने के लिए शनि की पूजा अर्चना करते हैं. अब आज हम आपको शनि से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिनसे लोग आज भी अनजान हैं. आइए जानते हैं. 


* कहा जाता है शनिवार के दिन दूध या दही का सेवन करते हैं तो यह गलत हैं इस दिन इन पदार्थों को कभी सादा नहीं खाना चाहिए और अगर आप खाते हैं तो इसमें एक चुटकी हल्दी या गुड़ मिलाकर खाएं.

* ज्योतिषों के अनुसार शनिवार के दिन आम का अचार नहीं खाया जाता इसके कारण शनिदेव क्रोधित हो जाते हैं.

* कहते हैं शनिवार के दिन लाल मिर्च नहीं खानी चाहिए बल्की इस दिन काली या हरी मिर्च का सेवन कर सकते हैं क्योंकि लाल मिर्च शनिदेव को पसंद नहीं है.

* कहा जाता है शनिवार के दिन मसूर की दाल नहीं खानी चाहिए इसके स्थान पर चना, तुअर और मूंग की दाल खा सकते हैं क्योंकि मसूर की दाल पर मंगल का आधिपत्य होता है इस कारण से शनिवार के दिन मसूर की दाल से ना खाए.

* कहते हैं शनिवार के दिन शराब का सेवन नहीं करना चाहिए, इस दिन शराब पीने से शनि से संबंधित परेशानियां प्रारंभ हो जाती है और कुंडली में शनि प्रवेश कर जाते हैं.

शनिवार को भूलकर भी ना खरीदें यह सामान वरना हो जाएंगे कंगाल

होली खेलने से पहले जरूर जपे राशिनुसार मंत्र

इस समय भूलकर भी ना करें गायत्री मंत्र का जाप वरना हो सकता है खतरा