शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के पास करें यह काम, पानी की तरह बरसने लगेगा पैसा

Dec 08 2018 05:15 AM
शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के पास करें यह काम, पानी की तरह  बरसने लगेगा पैसा

आप सभी इस बात से वाकिफ ही होंगे कि शनिवार को शनि और हनुमानजी का पूजन विशेष किया जाता है और ऐसे में ज्योतिष के अनुसार शनिदेव की कृपा पाने के लिए शनिवार श्रेष्ठ दिन है और अगर आप इस दिन भगवान के लिए कुछ टोटके करते हैं तो आपको सफलता जरूर मिलती है. आज हम आपको शनिवार को किए जाने वाले कुछ टोटकों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको लाभ ही लाभ देंगे. आइए जानते हैं वह उपाय.

1. कहा जाता है शनिवार को सूर्यास्त के किसी ऐसे पीपल के पास दीपक जलाएं जो सुनसान स्थान पर हो या किसी मंदिर में स्थित पीपल के पास भी दीपक जला सकते हैं. आपको बता दें कि इस उपाय को करने से धन संबंधी परेशानियां हो सकती हैं.

2. कहा जाता है अगर शनिवार को शनिदेव को तेल अर्पित किया जाए और पूजन किया जाए तो वह खुश होते हैं इसी के साथ शनिवार को शनिदेव को नीले पुष्प चढ़ाएं.

3. कहते हैं शनिवार को पीपल को जल चढ़ाया जाना चाहिए और पूजा करनी चाहिए इसी के साथ सात परिक्रमा भी करनी चाहिए लाभ होता है.

4. अगर आप धन लाभ चाहते हैं तो हर शनिवार सुबह-सुबह स्नान आदि कर्मों से निवृत्त होकर तेल का दान करें और इसके लिए एक कटोरी में तेल लें और उसमें अपना चेहरा देखें, फिर तेल का दान किसी जरूरतमंद व्यक्ति करें इससे आपको धन लाभ होने लगेगा.

5. अगर धन का सबसे ज्यादा फायदा चाहते हैं तो हनुमानजी को सिंदूर और चमेली का चढ़ाएं और फिर हनुमान चालीसा का पाठ करें.

शनिवार को कर लें यह सरल टोटका, खींची चली आएंगी लक्ष्मी देवी

101 साल बाद इस 1 राशि पर क्रोधित हैं शनिदेव, यह महीना साबित होगा सबसे खतरनाक

551 साल बाद धन से भरने वाली है इन 4 राशियों की झोली, शनिदेव होंगे मेहरबान