शनिश्चरी अमावस्या को शनिदेव के प्रकोप से बचने के लिए करें यह काम
शनिश्चरी अमावस्या को शनिदेव के प्रकोप से बचने के लिए करें यह काम
Share:

आप सभी को बता दें कि 4 मई यानि कल वैशाख मास की अमावस्या है और अमावस्या जब शनिवार को पड़ती है तो इसे शनिश्चरी अमावस्या कहते हैं. ऐसे में यह दिन शनिदेव को बहुत ही प्रिय दिन माना जाता है और अगर इस दिन शनिदेव की आराधना पूरी श्रद्धा और सच्चे मन से की जाए तो शनिदेव प्रसन्न हो जाते हैं. कहा जाता है इस दिन कुछ खास उपाय भी करने चाहिए जो इंसान को मालमाल बना सकते हैं. जी हाँ, वहीं जिन लोगों पर शनि का प्रकोप चल रहा है या जिनकी कुंडली में शनि दोष है अगर वे लोग इन उपायों को करें तो शनि के प्रकोप से बच सकते हैं. तो आइए आज हम आपको बताते हैं इन उपायों के बारे में.

उपाय - कहा जाता है शनिवार के दिन शनि मंदिर में जाकर शनिदेव को सरसों का तेल अर्पित करें और किसी गरीब को काले वस्त्रों का दान करें, अगर आप चाहें तो काले तिल और चप्पल भी दान कर सकते हैं. इसी के साथ इससे अगर आपकी कुंडली में शनिदोष है या फिर शनि का प्रकोप आप पर चल रहा है तो इसका प्रभाव कम हो जाता है और शनिदेव व्यक्ति पर अपनी कृपादृष्टि रखना प्रारंभ कर देते हैं. कहते हैं इससे सब भला होने लगता है.

कहा जाता है अमावस्या के दिन बुरी शक्तियां प्रभावकारी हो जाती है अतः अपने घर को इन बुरी शक्तियों के प्रभाव से दूर रखने के लिए शनिश्चरी अमावस्या पर संध्या के समय अपने घर में गूगल धूप जलाएं क्योंकि इसका धुआं पूरे घर में फैलाएं, इससे बुरी शक्तियां आपके घर से दूर रहेंगी. इससे आपके घर में अगर नकारत्मक शक्तियां होंगी तो वह भी छूमंतर हो जाएंगी.

आज माता लक्ष्मी के मंदिर में चढ़ा दें यह 5 रुपए की चीज़, बन जाएंगे सारे काम

4 मई को है शनि अमावस्या, करें यह उपाय

अगर मंदिर में प्रसाद के साथ पंडित दे दे फूल तो सबसे पहले करें यह काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -