30 मई को है शनि जयंती, जानिए शुभ मुहूर्त

30 मई को है शनि जयंती, जानिए शुभ मुहूर्त
Share:

हिंदू शास्त्रों में शनिदेव (Shani Jayanti 2022 lord shanidev) को न्याय का देवता कहा जाता है। जी दरअसल ऐसी मान्यता है कि शनिदेव हर इंसान को उसके कर्मों का फल जरूर देते हैं। इसके अलावा ऐसा भी कहा जाता है कि शनि देव अच्छे कर्मों के लिए अच्छे फल देते हैं। जी दरअसल जो व्यक्ति बुरे काम करता है उसे अपने कर्मों का फल भुगतना पड़ता है। वहीं जो अच्छे कार्य करता है उससे शनिदेव प्रसन्न रहते हैं। वहीं ऐसा भी कहा जाता है कि जो व्यक्ति अच्छे काम करता है, उस पर शनि देव की विशेष कृपा हमेशा बरसती रहती है।

वहीं धार्मिक मान्यता के अनुसार, शनि जयंती (Shani Jayanti 2022) के दिन विधि-विधान से पूजा करने से शनि देव की कृपा पाई जा सकती है। आपको बता दें कि ज्येष्ठ मास की अमावस्या (Jyeshtha Amavasya 2022) तिथि को शनि जयंती मनाई जाती है। तो हम आपको बताते हैं साल 2022 की शनि जयंती की तिथि और शुभ मुहूर्त। इस बार शनि जयंती 30 मई, 2022 को मनाई (Shani Jayanti 2022 Date) जाएगी। जी हाँ और इस दिन सच्चे मन पूरी श्रद्धा से शनि देव की पूजा करने से शनि के कुप्रभावों को कम किया जा सकता है।

आप सभी को बता दें कि इस दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो, पंचांग के मुताबिक ज्येष्ठ मास की अमावस्या तिथि को शनि जयंती (Shani Jayanti) मनाई जाती है। ऐसे में इस साल शनि जयंती 30 मई 2022 को मनाई जाएगी, जबकि अमावस्या तिथि की शुरुआत 29 मई की दोपहर 2 बजकर 54 मिनट से शुरू होगी। इसी के साथ अमावस्या तिथि का समापन 30 मई की शाम 4 बजकर 59 मिनट (Shani Jayanti 2022 shubh muhurat) पर होगा।

शनिवार को इस रंग के मोज़े पहनने वालों को शनिदेव बना देते हैं धनवान

शनि की साढ़ेसाती या ढैय्या शुरू होते ही दिखने लगते हैं ये संकेत

23 अप्रैल को है कालाष्टमी, भय से मुक्ति के लिए पढ़े यह व्रत कथा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -