शुभ कार्यों में हो रही देरी, तो ये है कारण

शुभ कार्यों में हो रही देरी, तो ये है कारण
Share:

कहते हैं सभी काम का एक समय होता है. काम अच्छे हो या फिर बुरे सभी अपने समय पर ही निश्चित होते हैं. कई बार हम कितना भी प्रयास कर लें किसी काम के लिए लेकिन वो सफल नहीं होते और जो हमारे घटित होता है उसे हम बुरा समझ लेते हैं. ये कहावत भी है कि जो होता है अच्छे के लिए होता है लेकिन वो अच्छा हमे बाद में ही समझ में आता है. आज हम ऐसी ही बात कर रहे हैं जिसके बारे में आप ये जान पाएंगे कि हमारे किसी काम में देरी क्यों होती है. आइये जानते हैं इसके पीछे कुछ कारण.

प्रकृति ने सभी का समय निश्चित किया हुआ है और उसी समय पर वो कार्य संपन्न होते हैं. वैसे ही मनुष्य के जीवन काल में भी सारे काम निर्धारित होते हैं जो समय आने पर ही होते हैं. आपके साथ भी कुछ ऐसा होता होगा जिस काम के लिए आप प्रयास करते हैं उसका फल किसी और समय आपको मिलता होगा. ऐसा कई बार ग्रह नक्षत्र के कारण भी होता है जिसके कारण काम देरी से पूर्ण होते हैं. बहुत बार ऐसा भी होता है कि कार्यों में ज्यादा विलम्ब से हम अपना आपा खो देते हैं जिससे मन में निराशा पैदा हो जाती है.

इसकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि बहुत बार कार्यों में विलम्ब शनि ग्रह के कारण होता है. शनि ग्रह को हमारे जीवन के लिए बुरा ही माना जाता है और ये कहा जाता है शनि सारे काम ख़राब ही करता है. शनि को "शनैश्चर" भी कहा जाता है यानी जो शनै: शनै: या धीरे धीरे चले. कहा भी जाता है उसका शनि भारी है, उसके कोई काम अगर नहीं बन रहे है तो. शनि की दृष्टि सप्तम भाव पर हो तो विवाह में देरी होती है, यदि दशम भाव पर हो तो आजीविका देरी से मिलती है. यानी कहीं ना कहीं कार्यों के विलम्ब में शनि ग्रह का सबसे बड़ा हाथ है.

इन तीन राशि वाले लोगों की किस्मत बदल देगा जून, जुलाई और अगस्त का महीना

जानिए कितने बुलंद हैं आज आपके सितारें, इस राशि वाले लोगों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -