बिना खर्च के शनि दोष खत्म करने के लिए शनिवार को करें यह उपाय
बिना खर्च के शनि दोष खत्म करने के लिए शनिवार को करें यह उपाय
Share:

आप सभी को बता दें कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि को सबसे ज्यादा क्रूर ग्रह माना गया है और अगर एक बार उनकी दृष्टि किसी पर पड़ जाए तो उसे हटा पाना मुश्किल है. ऐसे में शनि देव के अशुभ फल को दूर करने के लिए आज हम आपको कुछ उपाय बताने जा रहे हैं इन्हे अपनाने से आपको लाभ होगा. आइए जानते हैं इन उपायों को.


- इसके लिए आप शनिवार के दिन काले रंग की चिड़िया को खरीदकर उसे दोनों हाथो में लेकर आसमान में उड़ा दें इससे आपकी सारी तकलीफे भी चिड़िया की तरह ही उड़ जाएगी.


-  शिव जी का पूजन कीजिये और शिवलिंग पर प्रतिदिन जल चढ़ाये. इसी के साथ ही आप शनिवार के दिन लोहे का त्रिशूल महाकाल शिव, महाकाल भैरव और महाकाली के मंदिर में अर्पित करें और साथ ही आप हनुमान जी की भी प्रतिदिन पूजा करें. 


-   शनिवार के दिन काले तिल, काली उड़द, काली गाय, काले कपडे, तेल, लोहे के बर्तन आदि का किसी जरूरतमंद व्यक्ति को दान कीजिये. इसी के साथ गरीबो को खाना खिलाएं और उनकी मदद करें लाभ होगा.


- अगर हो सके तो आप शनिवार के दिन व्रत भी रखना शुरू कर दें और शनिवार के दिन ही आप गेहूं में काले चने मिला कर पिसवाये इससे भी लाभ होगा.


-  शनिवार के दिन आप पीपल के पेड़ की पूजा कीजिये, उस पर जल अर्पित कीजिये और उसकी परिक्रमा भी जरुर करें इससे भी लाभ होने शुरू हो जाएगा.

- अगर आप कर सके तो शनिवार के दिन काली उड़द को पीस कर उसके आटे की गोलियां बना ले और फिर आप उन्हें मछलियों को खिलाएं.

आज ही घर लाए लाल कौड़ी, मिल जाएगा कुबेर का खजाना

शनिश्चरी अमावस्या को शनिदेव के प्रकोप से बचने के लिए करें यह काम

4 मई को है शनि अमावस्या, करें यह उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -