'भूपेश बघेल शर्म करो..', अमित शाह ने गिनाए छत्तीसगढ़ सरकार के घोटाले, कांग्रेस पर साधा निशाना
'भूपेश बघेल शर्म करो..', अमित शाह ने गिनाए छत्तीसगढ़ सरकार के घोटाले, कांग्रेस पर साधा निशाना
Share:

रायपुर: चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार पर तीखा हमला करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार थी, जिसने राज्य में नई सड़कें बनाईं, रसोई गैस सिलेंडर उपलब्ध कराए। पिछले नौ वर्षों में रियायती दरों पर शौचालयों और एकलव्य विद्यालयों का निर्माण किया गया। यह दावा करते हुए कि केंद्र ने हर घर को प्रति माह 5 किलो चावल मुफ्त में उपलब्ध कराया है, शाह ने भड़कते हुए कहा कि, 'भूपेश बाबू आपने शराब की दुकानें खोलने, 540 करोड़ रुपये के कोयला परिवहन घोटाले, 1300 करोड़ रुपये का गोठान योजना घोटाला और महादेव ऐप घोटाला सहित घोटालों में शामिल होने के अलावा क्या किया है। बघेल शर्म करो, शर्म करो।'

जगदलपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि, ''इस बार छत्तीसगढ़ में तीन बार दिवाली मनाई जाएगी।  एक बार दिवाली के दिन, दूसरी बार 3 दिसंबर (चुनावी परिणाम) को जब भाजपा यहां सरकार बनेगी, और फिर जनवरी (2024) में अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण पर।” बता दें कि, अमित शाह बस्तर क्षेत्र में दो रैलियां करेंगे।  यह उनका छत्तीसगढ़ का दूसरा दौरा है, जहां 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए दो चरणों में 7 और 17 नवंबर को चुनाव होंगे। इससे पहले, 16 अक्टूबर को पूर्व भाजपा अध्यक्ष और प्रमुख चुनाव रणनीतिकार अमित शाह ने राजनांदगांव में एक चुनावी रैली को संबोधित किया था।

 

अमित शाह दिन में नई दिल्ली से जगदलपुर के मां दंतेश्वरी हवाई अड्डे पर पहुंचे। जगदलपुर के लालबाग मैदान की रैली के बाद शाह कोंडागांव के लिए रवाना होंगे जहां वह एक अन्य चुनावी बैठक और पुलिस ग्राउंड में नामांकन रैली में शामिल होंगे। जगदलपुर और कोंडागांव दोनों ही छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग में आते हैं। भाजपा के एक नेता के अनुसार, केंद्रीय मंत्री का दौरा कांग्रेस शासित राज्य में पार्टी के प्रयासों को रणनीतिक बढ़ावा देने के रूप में आया है।

बता दें कि, पहले चरण में 20 विधानसभा सीटों - कोंटा, बीजापुर, दंतेवाड़ा, चित्रकोट, जगदलपुर, बस्तर, नारायणपुर, कोंडागांव, केशकाल, कांकेर, भानुप्रतापपुर, अंतागढ़, मोहला-मानपुर, खुज्जी, डोंगरगांव, राजनांदगांव, डोंगरगढ़, खैरागढ़, कवर्धा और पंडरिया में मतदान होगा। शेष 70 विधानसभा क्षेत्रों में 17 नवंबर को मतदान होगा। सत्तारूढ़ कांग्रेस ने अब तक 83 उम्मीदवारों की घोषणा की है, जबकि भाजपा ने 86 सीटों के लिए 86 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। पिछले चुनाव में कांग्रेस ने 90 में से 68 सीटें जीतकर प्रचंड जीत दर्ज की थी। छत्तीसगढ़ में 15 साल तक राज करने वाली बीजेपी को महज 15 सीटों पर जीत मिली थी। 

बंद कमरे में 'फिलिस्तीनी' दूत के साथ भारतीय मुस्लिम नेताओं की 'गुप्त' बैठक, मोदी सरकार से एक सुर में की ये मांग

KCR पर राहुल गांधी ने लगाया परिवारवाद का आरोप, बोले- तेलंगाना का पूरा नियंत्रण एक ही 'परिवार' के पास

मनीष सिसोदिया का पीछा नहीं छोड़ रहा शराब घोटाला, नहीं मिल पा रही जमानत, अब कोर्ट ने 22 नवंबर तक जेल भेजा !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -