शैफाली वर्मा के सिर फिर सजा ताज, बनीं ICC T20 रैंकिंग में नंबर -1 बल्लेबाज़

नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ICC महिला टी20 रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज बन गई हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी को पढ़ाते हुए यह मुकाम फिर से हासिल किया है. शेफाली वर्मा पहले भी शीर्ष टी20 बल्लेबाज रह चुकी हैं. भारत की स्मृति मांधना (Smriti Mandhana) को रैंकिंग में नुकसान झेलना पड़ा है. वे चौथे स्थान पर खिसक गई हैं. ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी अब दूसरे और मेग लेनिंग तीसरे पायदान की टी20 बल्लेबाज हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया की ही एलिसा हीली छठे स्थान पर हैं. न्यूजीलैंड की दो बल्लेबाज़ टॉप 10 में शामिल हैं. सोफी डिवाइन और सूजी बेट्स क्रमश: पांचवें और सातवें नंबर पर हैं.

राष्ट्रमंडल खेलों के क्वालीफायर में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 55.25 की औसत और 185.71 के स्ट्राइक रेट से 221 रन बनाने के बाद श्रीलंका की चामरी अटापट्टू छह स्थान के फायदे से आठवें पायदान पर पहुंच गई हैं. इंग्लैंड की डेनी वायट तीन पायदान की उछाल के साथ 13वें स्थान पर हैं. वहीं, गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष तीन गेंदबाज़ों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. इंग्लैंड की सोफी एकलेस्टोन टॉप पर हैं, जबकि उनके बाद सारा ग्लेन का स्थान है. दक्षिण अफ्रीका की शबनम इस्माइल तीसरे पायदान पर हैं. भारत की दीप्ति शर्मा एक स्थान के फायदे से ऑस्ट्रेलिया की मेगन शुट को पीछे छोड़ते हुए चौथे स्थान पर पहुंच गई हैं.

अगर ऑलराउंडर की सूची की बात करें, तो इसमें भी अधिक बदलाव नहीं हुआ है. सोफी डिवाइन और नताली स्किवर पहले दो पायदान पर बरकरार हैं. दीप्ति शर्मा एक स्थान आगे बढ़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गई हैं. पाकिस्तान की निदा डार और थाईलैंड की नताया बूचेथाम भी दो-दो स्थान आगे बढ़कर क्रमश: नौवें और 10वें स्थान पर हैं. 

'वर्ल्ड कप में फिर पाकिस्तान से हारेगी टीम इंडिया..', PAK दिग्गज की भविष्यवाणी

ऑस्ट्रेलियाई ओपन में सबालेंका और हालेप को होना पड़ा उलटफेर का शिकार

ऑस्ट्रेलियाई ओपन में डेनिल मेदवेदेव ने क्वार्टर फाइनल में बनाया स्थान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -