बेटे आर्यन को लेकर शाहरूख खान ने की रिक्वेस्ट, समीर वानखेड़े ने दिया ये जवाब
बेटे आर्यन को लेकर शाहरूख खान ने की रिक्वेस्ट, समीर वानखेड़े ने दिया ये जवाब
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र की आर्थिक राजधानी मुंबई में NCB के जोनल डायरेक्टर रहे समीर वानखेड़े अक्सर ख़बरों में बने रहते हैं। फिलहाल वानखेड़े चेन्नई में एडिश्नल कमिश्नर हैं। वानखेड़े ने अपने एक इंटरव्यू में कई सारी बातें बताईं। हालांकि, उन्होंने कई सारे सवालों का जवाब इसलिए देने से इंकार कर दिया, क्योंकि मामला अदालतों में है। किन्तु फिर भी उन्होंने कई दिलचस्प बातें बताईं। वानखेड़े ने 17 लाख 40 हजार रुपये की रोलेक्स की घड़ी पहनने के इल्जामों पर भी सफाई दी। इसके साथ ही उन्होंने शाहरुख खान से रिक्वेस्ट आने पर कैसा महसूस होता है, इस बारे में भी बताया। इसके अतिरिक्त उन्होंने रिया चक्रवर्ती सहित कई सेलेब्रिटीज को पूछताछ के लिए बुलाने पर भी अपना पक्ष रखा।

इंटरव्यू के चलते समीर वानखेड़े ने कहा कि मेरी पहचान केवल एक केस से ही नहीं है। मैं बार-बार मीडिया से भी यही पूछता हूं। समीर वानखेड़े सिर्फ वही नहीं है और भी बहुत चीजें हैं। मैंने वही सब किया, जो हर अधिकारी करता है। 17 वर्ष की आयु में बार का लाइसेंस प्राप्त होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ये मामला कोर्ट के सामने है। मीडिया को शायद जानकारी नहीं होगी कि मेरी मां बिजनेस फैमिली से आती हैं। एक बिजनेस फैमिली से होने की वजह से आप यूनिफॉर्म नहीं पहन सकते या आपके नाम पर संपत्ति नहीं हो सकती, ये बात कानून में कहीं भी नहीं लिखी है। तो ये शायद मेरी गलती होगी कि मुझे सिविल सर्विसेस ज्वॉइन नहीं करनी चाहिए। 

वही यदि आप सिविल सर्विसेस में आने से पहले कोई पैतृक संपत्ति है, उसे आप डिक्लेयर करते हैं, तो मुझे नहीं लगता कि ये उगाही के पैसे से बनाई है। जब लोग मुझसे ये सवाल करते हैं तो मेरा सवाल होता है कि यदि आप ये बोल रहे हैं तो इसका मतलब है कि मैं जब से पैदा हुआ हूं तब से उगाही कर रहा हूं, तब से रिश्वत ले रहा हूं। आगे वानखेड़े ने कहा कि आप कोई 5 स्टार होटल में लंच, डिनर या फैमिली के साथ किसी भी रेस्टोरेंट में जाएंगे तो क्या आप उसे बार बोलेंगे। ये कोई बार नहीं है। ये 'बार' शब्द जो है, उसका उपयोग डिफेम करने के लिए किया जाता है। ये फैमिली बिजनेस है तथा मेरी माताजी के नाम पर था एवं  उनके निधन के बाद मेरे पास आया।

समीर वानखेड़े पर आरोप लगे थे कि वो 17 लाख 40 हजार रुपये की रोलेक्स की घड़ी पहनते हैं। वानखेड़े ने SIT को बताया था कि ये घड़ी उनकी पत्नी क्रांति ने उन्हें तोहफे में दी थी। इसे लेकर जब सवाल किया तो वानखेड़े ने जवाब देते हुए कहा, मेरी पत्नी डायरेक्टर, फिल्मनिर्माता एवं राइटर हैं एवं बीते 25 वर्षों से ये काम कर रही हैं। शायद लोगों को ये भी नहीं मालूम कि 5 वर्षों से हमारे दो छोटे-छोटे बच्चे हैं। और उसने प्रोफेशनली ब्रेक लिया है। लोगों का ये भी बोलना होगा कि यदि एक फिल्म एक्टर डिसेंट लाइफ गुजारा नहीं कर सकती है, तो ये लोगों की बहुत बड़ी गलतफहमी है। लोगों को ऐसा लगता है कि यदि एक अच्छा लाइफस्टाइल इंसान करे, तो आवश्यक नहीं कि वो गलत तरीके से ही करे। मेरी मां शाही परिवार से आती हैं। तो ऐसा नहीं है कि हर चीज गलत पैसे से ही कमाई जा सकती हैं। 

अक्टूबर 2021 में NCB ने क्रूज पर छापेमारी के पश्चात् शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स केस में गिरफ्तार किया था। उस समय वानखेड़े NCB के जोनल डायरेक्टर थे। आर्यन की गिरफ्तारी के पश्चात् शाहरुख ने पर्सनली वानखेड़े से बात की थी और रिक्वेस्ट की थी। मई 2023 में समीर वानखेड़े ने कोर्ट में एक हलफनामा दायर कर बताया था कि शाहरुख खान ने कथित तौर पर उन्हें मैसेज कर आर्यन खान मामले में जांच धीमी गति से आगे बढ़ाने की अपील की थी। इस पूरी घटना पर जब उसे पूछा गया तो उन्होंने कहा, मैं उनके (शाहरुख खान) बारे में बात नहीं करूंगा। किन्तु जब भी हम किसी के विरुद्ध ड्रग्स से जुड़े मामले में कार्रवाई करते हैं, तो हमें उनके माता-पिता एवं रिश्तेदारों को लेकर बुरा लगता है। विशेषकर यदि उस मनुष्य ने ड्रग्स लिया हो या उसे इसकी लत हो। उन्होंने बताया कि हमने एक बार ड्रग तस्करी करने वाली एक महिला को पकड़ा था। उसके छोटे-छोटे बच्चे थे। ऐसे मामलों में हमें बुरा लगता है। मगर आखिर में हमारा काम ऐसे लोगों को गिरफ्तार करना है। उनसे जब पूछा गया कि शाहरुख के साथ बातचीत की जानकारी उन्होंने NCB के अफसरों को क्यों नहीं दी? तो उन्होंने कहा कि उन्होंने अपना जवाब अदालत में दाखिल कर दिया है।

अनंत अंबानी संग राधिका मर्चेंट ने दिए पोज, पैप्स से पूछा- 'जामनगर कैसा लगा?'

'राधिका मर्चेंट ने मुश्किल समय में मेरा साथ दिया', बोले अनंत अंबानी

2002 में ‘मुस्लिम’ भीड़ ने 59 हिंदू कारसेवकों को ज़िंदा जलाया, लेकिन एकता कपूर ने बताया ‘ट्रेन बर्निंग इंसिडेंट’, भड़के लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -