शाहरूख का करियर बर्बाद कर सकती थी मणिरत्नम की ये फिल्म!

शाहरूख खान के करियर की अहम फिल्म है दिल से। इस फिल्म को मणिरत्नम ने डायरेक्ट किया था। इस फिल्म में शाहरूख  ने मनीषा कोइराला जैसी दमदार एक्ट्रेस के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर किया था, जबकि प्रीति जिंटा ने एक बब्ली गर्ल के रोल में बॉलीवुड में एंट्री ली। ये फिल्म किंग खान के करियर के लिए एक बड़ा रिस्क थी। इस बात का खुलासा हाल मे रिलीज हुई राइटर-डायरेक्टर समर खान बुक एसआरके- 25 ईयर्स ऑफ ए लाइफ में हुआ है। जिसे हाल ही में खुद शाहरूख खान ने मुंबई में रिलीज किया।

इस बुक में समर ने शाहरूख के साथ काम कर चुके डायरेक्टर्स से बातचीत के आधार पर उनके फिल्मी सफर को कवर किया है। किताब के अनुसार, इस फिल्म के फ्लेवर आम मसाला फिल्मों से अलग था। उस वक्त शाहरूख बतौर रोमांटिक हीरो खुद को बॉलीवुड में स्थापित कर चुके थे। ऐसे में दिल से... की ट्रेजिक कहानी को दर्शक ठुकरा सकते थे। मगर जो रिस्क ना ले, वो शाहरूख ही क्या!

मणि ने उस दौर का जिक्र करते हुए मणि कहते हैं- जिस वक्त हमने निर्णय लिया था कि हम दोनों एक साथ काम करेंगे। सारी इंडस्ट्री हैरान थी। मैं रोजा जैसी फिल्में बनाने वाला निर्देशक हूं और शाहरूख रोमांटिक हीरो हैं। फिर हम दोनों एक साथ किसी फिल्म पर क्या काम कर पाएंगे, लेकिन मुझे याद है, हम जब मिले। हमने तय किया कि हम इन बातों पर ध्यान ही नहीं देंगे।  

मणि आगे बताते हैं- हम दिल्ली में 26 जनवरी की परेड को शूट कर रहे थे और वहां शाहरूख  की फैन फॉलोइंग इस कदर थी कि हम शूट ही नहीं कर पाते थे। फिर एक दिन हमने सुबह 4. 30 का समय तय किया। मैंने देखा शाहरूख बिलकुल वक्त पर थे। 

सनी लियोनी ‘ब्लाॅकबस्टर’ चोली के लिए लेगी 40 लाख मनोरंजन

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -