'बंगाल पुलिस की ‘सेफ कस्टडी’ में है शाहजहाँ शेख...', सुवेंदु अधिकारी का बड़ा दावा
'बंगाल पुलिस की ‘सेफ कस्टडी’ में है शाहजहाँ शेख...', सुवेंदु अधिकारी का बड़ा दावा
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के कुख्यात संदेशखाली मामले में वांछित सत्ताधारी TMC का नेता शाहजहाँ शेख को बंगाल पुलिस ने गिरफ्त में ले लिया है। बंगाल पुलिस ने शाहजहाँ को मंगलवार-बुधवार (27-28 फरवरी 2024) की रात 12 बजे उसे गिरफ्त में ले लिया। बंगाल बीजेपी के नेता सुवेंदु अधिकारी ने ये दावा किया है। सुवेंदु अधिकारी ने इल्जाम लगाया कि सीएम ममता बनर्जी की बंगाल पुलिस ने शाहजहाँ को अपनी सेफ कस्टडी में लिया है। इसके साथ ही प्रभावशाली मध्यस्थों के जरिए पुलिस के साथ समझौते के पश्चात् उसे बरमजुर-2 ग्राम पंचायत से दूर ले जाया गया है। बीजेपी नेता ने इल्जाम लगाया कि पुलिस ने ऐसा इसलिए किया, जिससे उसकी पुलिस एवं न्यायिक हिरासत के चलते उचित देखभाल की जा सके।

सोशल मीडिया साइट X पर सुवेंदु अधिकारी ने अपने पोस्ट में कहा, “संदेशखाली का बदमाश शेख शाहजहाँ कल रात 12 बजे से ममता पुलिस की सुरक्षित हिरासत में है। प्रभावशाली मध्यस्थों के जरिए ममता पुलिस के साथ एक समझौते के पश्चात् , उसे बरमजुर-II ग्राम पंचायत क्षेत्र से दूर ले जाया गया, जिससे पुलिस एवं न्यायिक हिरासत में रहने के चलते उनकी उचित देखभाल की जाएगी।” अपने ट्वीट में उन्होंने आगे कहा, “सलाखों के पीछे रहने के चलते उसे 5 सितारा सुविधाएँ दी जाएँगी तथा उसके पास एक मोबाइल फोन भी होगी। इसके जरिए वह ‘तोलामूल पार्टी’ का नेतृत्व करने में सक्षम होगा। यहाँ तक कि वुडबर्न वार्ड में एक बिस्तर भी उसके लिए तैयार एवं खाली रखा जाएगा, जिससे वह चाहे तो वहाँ कुछ वक़्त गुजार सके।”

बता दें कि 2 दिन पहले कलकत्ता उच्च न्यायालय ने कहा था कि संदेशखाली के आरोपित शाहजहाँ शेख को फरारी को लेकर कड़ा रूख अपनाया था तथा प्रदेश की ममता बनर्जी सरकार को कड़ी फटकार लगाई थी। उच्च न्यायालय ने कहा कि शेख शाहजहाँ के खिलाफ 4 वर्षों से शिकायतें आ रही हैं। अब तक 42 चार्जशीट दाखिल हो चुके हैं, इसके बड़ा भी उसे गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया? उच्च न्यायालय ने कहा था कि अपराधी को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए। उच्च न्यायालय के सख्त रुख को देखते हुए TMC के प्रवक्ता कुणाल घोष ने शेख शाहजहाँ की गिरफ्तारी को लेकर बात कही। उन्होंने कहा था कि शेख शाहजहाँ को 7 दिनों के अंदर गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वहीं, उच्च न्यायालय ने यह भी कहा था कि शाहजहाँ के खिलाफ कोई स्टे ऑर्डर नहीं है।

कोर्ट ने कहा कि यह लोगों में भ्रम फैलाया जा रहा है कि अदालत ने शाहजहाँ की गिरफ्तारी पर स्टे ऑर्डर दिया है। दरअसल, रविवार (25 फरवरी 2024) की शाम को सीएम ममता बनर्जी के सांसद भतीजे अभिषेक बनर्जी ने कहा था कि अदालत के ऑर्डर के कारण शेख शाहजहाँ को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर रही है। तत्पश्चात, मंगलवार (27 फरवरी 2024) को पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में पुलिस ने शाहजहाँ शेख के करीबी TMC नेता अजित मैती को गिरफ्तार कर लिया है। उस पर जमीन हड़पने के आरोप हैं। 23 फरवरी को भीड़ ने अजीत मैती के घर हमला कर दिया था तथा उसे चप्पलों से पीटा था।

'हथियार लेकर आ रहे किसान', किसानों आंदोलन पर बोले त्रिवेंद्र सिंह रावत

बीजेपी का गठबंधन भूल गई? कांग्रेस नेता दीक्षित का तीखा जवाब

इंस्टाग्राम रील बनाने के बाद पुल से कूद गया युवक, जाँच में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -