शाहिद अब्बासी बने पाकिस्तान के अंतरिम प्रधानमंत्री
शाहिद अब्बासी बने पाकिस्तान के अंतरिम प्रधानमंत्री
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने पनामा केस मामले में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को दोषी करार देने के बाद नवाज की प्रधानमंत्री पद की कुर्सी छिन गयी है. ऐसे में अब नवाज शरीफ के प्रधानमंत्री के पद से हटने के बाद शाहिद अब्बासी को पाकिस्तान का अंतरिम प्रधानमंत्री बना दिया गया है. .पीएमएल-एन के शाहिद खाकान अब्बासी को 221 वोट मिले है, जिसके चलते वे पाकिस्तान के अंतरिम प्रधानमंत्री बन गए है.

अब्बासी को सदन के कुल 342 वोट में से 221 मिले. वहीं, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के कैंडिडेट न कमर को 47 वोट, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के शेख राशिद अहमत को 33 वोट, जमात-ए-इस्लाम के साहिबजादा तारिकुल्लाह को सिर्फ 4 वोट मिले. शाहिद अब्बासी पाकिस्तान के पेट्रोलियम मंत्रालय को संभाल रहे थे. ऐसे में अब उन्हें पाकिस्तान का अंतरिम प्रधानमंत्री बनाया गया है.  अब्बासी पीएम चुने जाने के बाद 45 दिनों तक पाक की सत्ता संभालेंगे. जिसके बाद नवाज शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बनेंगे. और सत्ता संभालेंगे. 

गौरतलब है कि नवाज शरीफ पर आरोप है कि उन्होंने धनशोधन के माध्यम से लंदन में संपत्ति अर्जित की. इस बात का पता तब चला जब शरीफ को लेकर पनामा पेपर लीक मामले की जाॅंच की गई.  शरीफ के परिवार के विदेश में संपत्ति अर्जित करने के आरोपों की जांच के लिए संयुक्त जांच दल का गठन किया गया था और जेआईटी ने 10 जुलाई को अपनी रिपोर्ट अदालत को सौंप दी थी. जाॅंच रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि पीए नवाज शरीफ और उनकी संतानें जिस तरह से रहती हैं वह उनकी आय के स्त्रोत से मेल नहीं खाता. उनका रहन सहन बहुत बेहतर है. सुप्रीम कोर्ट द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद नवाज शरीफ को कुर्सी छोड़नी पड़ी थी.

जानिए क्या चल रहा है हमारे देश की राजनीती में, पढिये राजनीतिक पार्टी से जुडी ताज़ा खबरें

नवाजुद्दीन की '...बंदूक' पर भी चली संस्कारी सेंसर बोर्ड की धारदार कैंची

पीएमएल-एन ने इमरान खान पर फर्जी दस्तावेज सौंपने का आरोप लगाया

शाहबाज बने पाकिस्तान के पीएम तो नवाज का भतीजा बन सकता है पंजाब का सीएम

पीएम पद से नवाज को हटाए जाने पर पाकिस्तान में मनाया थैंक्सगिविंग डे

नवाज शरीफ ने कहा, क्या PAK में सभी ईमानदार हैं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -