भूख हड़ताल पर बैठे शहाबुद्दीन, जेल में है भारी नखरे
भूख हड़ताल पर बैठे शहाबुद्दीन, जेल में है भारी नखरे
Share:

राजद के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन ने बुधवार को तिहाड जेल में भूख हड़ताल शुरू कर दी है. शहाबुद्दीन ने जेल प्रशासन द्वारा उनके साथ अमानवीय व्यवहार करने का आरोप लगाया है. 

शहाबुद्दीन ने कहा है कि अंडरवर्ल्ड डॉन राजेंद्र सदाशिव निखलजे उर्फ छोटा राजन को टीवी, किताब जैसी तमाम सुविधाएँ दी जाती हैं लेकिन वार्ड में मोजूद नीरज बबानिया और मुझे इन सुविधाओं से वंचित रखा गया है. सूत्रों से पता चला है कि पिछले दो दिन से नीरज और शहाबुद्दीन खाना नहीं खा रहे हैं. तिहाड़ जेल में नीरज बबानिया, शहाबुद्दीन और छोटा राजन तीनो 2 नंबर हॉई रिस्क वार्ड में बन्द है. तीनो के बैरक अलग अलग काफी दूर है. नीरज और शहाबुद्दीन का आरोप है की छोटा राजन को अंदर सुविधाएं दी जा रही हैं पर बाकी दो को नहीं. उन्होंने इसे जेल नियमों और कैदी के अधिकारों का हनन बताया है

इसके अलावा शहाबुद्दीन ने बुधवार को कोर्ट में याचिका दायर कर कहा कि जब से उसे तिहाड़ जेल में शिफ्ट किया गया है, तब से उसका वजन 15 किलोग्राम घट गया है. हालाँकि याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट ने तिहाड़ जेल सुपरिटेंडेंट से जवाब मांगा है. शहाबुद्दीन ने कोर्ट में याचिका दाखिल कर कहा है कि उसे पिछले 13 महीने से तिहाड़ जेल के ऐसे हिस्से में रखा गया है, जहां न प्रकाश आता है और न ही हवा. याचिका में शहाबुद्दीन कहना है कि उसे एकांत कारावास में रखा गया है. उसने याचिका में मांग की है कि उसे एकांत कारावास से निकालकर आम कैदियों की तरह ही रखा जाए. अब इस मामले की अगली सुनवाई 27 अप्रैल को होगी.

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट पिछले साल 15 फरवरी को करीब 45 आपराधिक मामलों का सामना कर रहे मोहम्मद शहाबुद्दीन को बिहार के सीवान जेल से एक तिहाड़ जेल शिफ्ट करने का आदेश दिया था. 

राज्यसभा के लिए अब अखिलेश की डिनर डिप्लोमेसी

योगी के मंत्रिमंडल का विस्तार अगले महीने

जीत के बाद सदमे में था ये भारतीय खिलाड़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -