पदक विजेताओं की दौड़ में शामिल हुई shacarri richardson
पदक विजेताओं की दौड़ में शामिल हुई shacarri richardson
Share:

Sha'Carri Richardson ओलंपिक में दौड़ नहीं लगा सकी। और अब वह जल्द ही पदक विजेताओं की दौड़ में शामिल होंगी। जून में अमेरिकी ओलंपिक ट्रायल में पहली बार क्वालीफाई करने के बाद मारिजुआना के लिए ड्रग टेस्ट में फेल होने के बाद रिचर्डसन टोक्यो ओलंपिक से चूक गए। यू.एस. डोपिंग रोधी एजेंसी ने उसे एक महीने के लिए निलंबित कर दिया और 2 जुलाई को परीक्षणों में उसके परिणामों को रद्द कर दिया। बाद में उसने कहा कि उसने अपनी जैविक मां की मृत्यु के बाद धूम्रपान किया था। अब, रिचर्डसन जमैका के यूजीन, ओरेगन में 21 अगस्त को एक मीट में 100 मीटर स्प्रिंट को पार करने वाले जमैका की दौड़ में शामिल होंगे।

रिचर्डसन प्रीफोंटेन क्लासिक में जमैका के एलेन थॉम्पसन-हेरा, शेली-एन फ्रेजर-प्राइस और शेरिका जैक्सन से दौड़ेंगे। दौड़ ओरेगन विश्वविद्यालय के हेवर्ड फील्ड में वापसी होगी, इस साल के ओलंपिक ट्रायल का स्थान जहां 21 वर्षीय रिचर्डसन ने 10.86 सेकंड का समय पोस्ट किया। प्रीफोंटेन क्लासिक रेस में टोक्यो में 100 मीटर फाइनल में दौड़ने वाली आठ महिलाओं में से छह शामिल हैं। अगर रिचर्डसन को सस्पेंड नहीं किया गया होता तो टोक्यो में क्या हो सकता था, इसकी एक झलक इस रेस से मिलती है। रिचर्डसन के निलंबन ने इस बात पर बहस छेड़ दी कि क्या मारिजुआना प्रतिबंधित-पदार्थों की सूची में है।

रिचर्डसन 2019 में प्रसिद्धि के लिए बढ़े, जब लुइसियाना स्टेट यूनिवर्सिटी में एक नए व्यक्ति के रूप में, उन्होंने एनसीएए आउटडोर नेशनल चैंपियनशिप में 100 मीटर का रिकॉर्ड तोड़ा। अप्रैल 2021 में, रिचर्डसन ने यूएसए आउटडोर ट्रैक एंड फील्ड चैंपियनशिप में स्वर्ण जीतने के लिए 10.72 सेकंड का एक नया व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। वह अब तक की छठी सबसे तेज महिला और उस निशान के साथ इतिहास की चौथी सबसे तेज अमेरिकी महिला बन गईं। 2016 में किशोरी के रूप में, उसने एएयू जूनियर ओलंपिक में 100 मीटर का खिताब जीता। उन्होंने 2017 में यूएसए ट्रैक एंड फील्ड जूनियर चैंपियनशिप में एक और खिताब जीता।

हरियाणा को मिला नया DGP, जानिए कौन हैं IPS पीके अग्रवाल

किन्नौर भूस्खलन में बढ़ी मरने वालों की संख्या

जेसिका लाल के हत्यारों को सजा दिलवाने वाली सबरीना का दुखद निधन, लिवर की बीमारी से थीं ग्रसित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -