जब इस गरीब ने ली महँगी गाड़ी तो चौंक गए सेल्समेन

हिंदी में एक कहावत है कि 'हाथी के दांत खाने के कुछ और, और दिखाने के कुछ और' यानी बाहरी दिखावे से कुछ पता नहीं चलता. अक्सर लोग कपडे और पहनावे को देखकर ही अनुमान लगा लेते हैं कि कौन कैसा व्यक्ति है. लेकिन थाईलैंड के एक ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हे तो देखकर हर किसी ने भिखारी समझ लिया, लेकिन उसके एक कदम ने सभी हैरान कर दिया.

दरअसल थाईलैंड के एक बाइक शोरूम के बाहर गंदे कपड़े पहने एक व्यक्ति खड़ा था. जो बार-बार अंदर जाने का रास्ता देख रहा था. मौका मिलते ही वह अंदर गया और वही बैठ गया. सभी के बाहर भगाने के बावजूद वो बार-बार बाइक को छू-छूकर देख रहा था. लेकिन जब उसने हार्ले डेविडसन का रेट पूछा तो सभी की हंसी छूट गई, जिससे वह आदमी बौखला गया और वहाँ के मैनेजर को बुला लिया. मैनेजर ने उस व्यक्ति को हार्ले डेविडसन का मॉडल दिखाया जो उसे काफी पसंद आई.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बाइक की कीमत करीब 12 लाख थी. लेकिन जैसे ही गंदे कपड़े पहने व्यक्ति ने अपनी जेब से 12 लाख रुपये निकालर मैनेजर के हाथ में थमा दिए तो सभी कर्मचारी हैरान हो गए और वो बाइक लेकर निकल गया. जब हर जगह ये खबर फैल गई तो पता चला कि इस आदमी का नाम लंग डेचा है जो एक रिटायर्ड मैकेनिक हैं. लंग की ड्रीम बाइक हार्ले डेविडसन थी, जो वो अपने मेहनत के पैसों से लेना चाहता था. बाइक तो उन्होंने मई में खरीदी थी लेकिन ये खबर अभी भी सोशल मीडिया की सुर्ख़ियों में बनी हुई है.

दोस्तों से कोई नहीं बच सकता

बीजेपी की नियत में खोट- हार्दिक पटेल

ऑफ ड्यूटी होने के बाद भी इस पुलिस ऑफिसर ने निभाया अपना कर्तव्य

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -