शाबाश शबरोजा, घर की छत पर फहराया तिरंगा
शाबाश शबरोजा, घर की छत पर फहराया तिरंगा
Share:

देश प्रेम प्रकट करने के लिए उम्र कभी आड़े नहीं आती इस बात को एक बार फिर 17 वर्षीय कश्मीरी लड़की शबरोजा ने साबित कर दिया है. उसने अपने घर की छत पर तिरंगा फहराकर अलगाववादियों को करारा जवाब दिया है. उसका यह कार्य शाबाशी के काबिल है.

उल्लेखनीय है कि अपने घर की छत पर तिरंगा फहराने वाली कश्मीरी लड़की का नाम शबरोजा है. 12 वीं में पढ़ने वाली 17 साल की शबरोजा ने एक टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा कि हम हिंदुस्तानी थे, हिंदुस्तानी हैं और हमेशा हिंदुस्तानी ही रहेंगे. हालाँकि उसका यह देश प्रेम अलगाववादियों को अखर रहा है.

यही कारण है कि एक दिन करीब 40 लोग शबरोजा के घर तिरंगा उतारने पहुंच गए. शबरोजा को तिरंगा उतारने के लिए धमकियां मिलने लगी, लेकिन वह घबराई नहीं और झंडा नहीं उतारा. शबरोजा ने झंडा उतारने आए लोगों से कह दिया कि हम इसी झंडे के नीचे मरेंगे लेकिन इसे नीचे नहीं उतारेंगे. उसके साहस और दृढ़ता देखकर लोग दंग रह गए. शबरोजा के दोस्तों ने भी उसे झंडा उतार देने की सलाह दी. लेकिन वह नहीं मानी.

बता दें कि शबरोजा के इस जज्बे की हर कोई तारीफ कर रहा है .लेकिन सोशल मीडिया पर उसके कुछ शुभ चिंतकों ने उसकी हिम्मत की दाद देते हुए लिखा कि आपको सतर्क रहना होगा, क्योंकि कश्मीर के कुछ सिरफिरे नुमाइंदे सबको चोट पहुंचाने पर तुले हैं. इन लोगों को शबरोजा के जीवन की चिंता है. इस मामले में बीजेपी से जुड़े डॉ. अली मोहम्मद मीर का कहना है कि राज्य में 95 प्रतिशत लोग देशभक्त हैं, जो कि समझते हैं कि हिन्दुस्तान हमारा है. लेकिन कुछ लोगों पर दबाव होने से वे पाकिस्तान का नारा लगाते हैं.

यह भी देखें

सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया आतंकी

छुट्टी पर घर आया था जवान, मिला शव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -