नागालैंड में फायरिंग से 6 की मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने लगाई आग

नागालैंड के मोन जिले में बीते शनिवार को सुरक्षाबलों द्वारा कथित रूप से की गई फायरिंग में 6 लोगों की मौत हो गई है। ऐसा होने के चलते यहाँ की स्थिति तनावपूर्ण हो चुकी है। सूत्रों का कहना है कि, 'यह घटना मोन जिले के ओटिंग (Oting) गांव की है, जहां पीड़ित ग्रामीण एक पिक-अप ट्रक से घर लौट रहे थे।' मिली जानकारी के तहत इस घटना के बारे में उस समय पता चला, जब घटना में मारे गए ग्रामीण अपने समय पर घर नहीं पहुंच पाए। इस मामले में लोगों के शव को देखने के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने सुरक्षा बलों की गाड़ियों में आग लगा डाली।

इस घटना में कई लोग घायल भी हुए हैं। वहीं दूसरी तरफ प्रशासन की तरफ से अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है। इस मामले में नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफियू रियो ने लोगों से शांति की अपील की है और कहा कि घटना की जांच विशेष जांच दल (SIT) द्वारा की जाएगी। आपको बता दें कि इस घटना की निंदा करते हुए मुख्यमंत्री ने आज सुबह ट्वीट किया है।

उन्होंने ट्वीट में लिखा है, “मोन के ओटिंग में नागरिकों की हत्या की दुर्भाग्यपूर्ण घटना अत्यंत निंदनीय है। पीड़ित परिवारों के प्रति गहरी सहानुभूति व्यक्त करता हूं। घायल लोगों के जल्द ठीक होने की कामना करना करता हूं। उच्चस्तरीय एसआईटी मामले की जांच करेगी और कानून के अनुसार न्याय होगा। सभी वर्गों से शांति की अपील करता हूं।” वहीं दूसरी तरफ राज्य के आईपीएस अधिकारी रूपिन शर्मा ने ट्विटर पर घटना का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'ओटिंग गांव में कई नागरिकों के मौत की खबर है, जिसमें सुरक्षाबल शामिल हैं।' हालांकि उन्होंने बाद में वीडियो डिलीट कर दिया।

3,25,000 रुपये का लहंगा पहने बड़ी खूबसूरत नजर आईं कियारा आडवाणी

दिल्ली में हल्की बारिश के साथ बढ़ेगी ठंड, एकदम से गिरेगा टेम्परेचर

आज शादी करेंगी सायंतनी घोष, सामने आई सगाई की तस्वीरें

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -