'आप' सांसद के खिलाफ डीडीआर दर्ज, खेत में फैलाए थे अफीम के बीज
'आप' सांसद के खिलाफ डीडीआर दर्ज, खेत में फैलाए थे अफीम के बीज
Share:

चंडीगढ़: लुधियाना ग्रामीण पुलिस ने पटियाला से आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद डॉ धर्मवीर गाँधी और अन्य प्रदर्शनकारियों के खिलाफ 28 सितंबर को लुधियाना के छपार गांव में आयोजित छपार मेला रैली के दौरान कथित तौर पर एक क्षेत्र में अफीम के बीज बिखेरने के लिए दैनिक डायरी रिपोर्ट (डीडीआर) दर्ज की है. किसान संघों के सैकड़ों किसानों के साथ गांधी ने छपरा मेला के दौरान पंजाब में अफीम की खेती के वैधीकरण की वैधता की मांग के दौरान एक विरोध रैली आयोजित की थी, विरोध के दौरान किसानों ने जमीन पर अफीम के बीज भी प्रतीकात्मक विरोध के रूप में बिखेरे हुए थे.

पेट्रोल के दाम के 100 रूपए छूते ही बंद हो जाएंगे सभी पेट्रोल-पंप

उल्लेखनीय है कि वर्तमान में पंजाब में अफीम की खेती करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, क्योंकि इसके द्वारा उत्पादित पोपी भूसी का इस्तेमाल पंजाब के युवाओं द्वारा ड्रग्स कि तरह किया जा रहा था. डीआईजी लुधियाना रेंज रणबीर सिंह खट्त्र ने कहा कि जोधन पुलिस स्टेशन में डीडीआर पंजीकृत की गई है, साथ ही प्रदर्शन के दौरान मेले में तैनात पुलिसकर्मियों से भी जानकारी ली जा रही है. हालांकि, अभी तक कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है. 

SBI ने घटाई एटीएम से पैसे निकालने की लिमिट, अब एक दिन में निकाल सकेंगे सिर्फ इतने पैसे

उन्होंने कहा, अफीम की खेती करना एनडीपीएस अधिनियम के तहत एक अपराध है, हम जांच करेंगे कि उस भूमि का मालिक कौन है जहां बीज फैल गए थे और क्या उन्होंने इसकी अनुमति दी थी. उन्होंने आगे कहा कि इस मामले में यह तय करने के लिए कानूनी राय ली जाएगी कि क्या यह धारा 18 (अफीम पोस्पी और अफीम के संबंध में उल्लंघन की सजा) और 28 (एनडीपीएस अधिनियम के अपराधों के उल्लंघन के लिए सजा) के तहत अपराध था या नहीं. 

खबरें और भी:-

सारी हदें पार कर आज इस दाम पर पहुंचे पेट्रोल-डीजल, अब होगी आम आदमी की जेब खाली

गाँधी जयंती : देश भर के नेताओं ने इस तरह दी राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि

आॅनलाइन शॉपिंग हुई महंगी, लगेगा जीएसटी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -