कोरोना से सुरक्षा को लेकर विधायक ने उठाया कड़ा कदम, लॉकडाउन में मिला खास सन्देश
कोरोना से सुरक्षा को लेकर विधायक ने उठाया कड़ा कदम, लॉकडाउन में मिला खास सन्देश
Share:

रतलाम : मध्य प्रदेश के कई जिलों में कोरोना का प्रसार बढ़ता जारहा है. इससे बचने के लिए हर जगह लॉकडाउन लागू किया गया है. वहीं लॉकडाउन में बाहर से आना-जाना प्रतिबंधित है. इसके बावजूद नगर में दादू भाई मंसूरी के यहां राजस्थान के प्रतापगढ़ से पांच और भावगढ़ के दो व्यक्ति 18 मार्च से बिना प्रशासन को सूचना दिए रह रहे थे. जानकारी मिलने पर विधायक डॉ. राजेंद्र पांडे ने पिपलौदा आकर स्वास्थ्य विभाग की टीम व पुलिस प्रशासन के साथ अस्थल मंदिर के सामने रह रहे परिवार के सभी सदस्यों की जानकारी लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम से थर्मल स्कैनिंग करवाई. जांच में सभी स्वस्थ पाए गए.

वहीं विधायक द्वारा परिवार को घर में ही रहने की समझाइश दी गई. विधायक के साथ भाजपा नगर अध्यक्ष मुकेश मोगरा, महेश बोहरा, प्रफुल्ल जैन, जितेश नांदेचा, पूर्व पार्षद रईस मंसूरी आदि उपस्थित थे. इसी प्रकार अंगेठी बड़ौदा में हैदराबाद से आए पांच लोगों को आइसोलेट किया गया. हसन पालिया में महाराष्ट्र से आने वाले दो लोगों को पिपलौदा में लाकर आइसोलेट किया गया. इस प्रकार पिपलौदा में 24 लोगों को आइसोलेट किया गया. सभी की जांच रिपोर्ट आना बाकी है.

जानकारी के लिए बता दें की नगर के शिक्षक गणेश मालवीय द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सैनिटाइजर मशीन का निर्माण किया गया है. इस सैनिटाइजर मशीन को पूरी तरह से घर पर रहकर बनाया गया है. मशीन के माध्यम से एक मिनट में करीब 40 व्यक्तियों को सैनिटाइज किया जा सकता है. शिक्षक गणेश मालवीय ने बताया कि कोरोना से जंग में मैदान में डटे सफाईकर्मियों, पुलिसकर्मियों, चिकित्साकर्मियों आदि को सैनिटाइज किया जाना आवश्यक है. मशीन को बनाने में उनके पुत्र समर्पण मालवीय ने भी सहयोग प्रदान किया.

फेल होने की डर से छात्र ने की आत्महत्या

कोरोना संकट के बीच जजों का तबादला, संक्रमण और आर्थिक बोझ बढ़ने का खतरा

इंदौर में पुलिस टीम पर पथराव करने वाले आरोपी को भी हुआ कोरोना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -