'विश्व कप के लिए बेहद अहम होगी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज..', गौतम गंभीर का बयान
'विश्व कप के लिए बेहद अहम होगी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज..', गौतम गंभीर का बयान
Share:

नई दिल्ली: एशिया कप 2023 टीम की घोषणा के साथ ही भारत की विश्व कप टीम को लेकर उम्मीदें भी बढ़ती जा रही हैं। विश्व कप टीम की घोषणा करने की समय सीमा 5 सितंबर है और ऐसा माना जाता है कि एशिया कप के लिए चुना गया कोर ग्रुप 5 अक्टूबर से भारत में होने वाले मेगा-इवेंट के लिए जगह बनाएगा। चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर और भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने सोमवार, 21 अगस्त को नई दिल्ली में एशिया कप टीम की घोषणा की। केएल राहुल और श्रेयस अय्यर चोटों के बाद लौटे, जबकि तिलक वर्मा को पहली बार टीम में शामिल किया गया। मुंबई इंडियंस की जोड़ी ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को भी 17 सदस्यीय टीम में जगह मिली है।

वहीं, पूर्व विश्व कप विजेता गौतम गंभीर का मानना है कि विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में फॉर्म और प्रभाव बेहद महत्वपूर्ण है। गंभीर के अनुसार, टीम चयन के लिए केवल फॉर्म को ध्यान में रखा जाना चाहिए, नाम को नहीं और इसीलिए चयनकर्ताओं ने एशिया कप के लिए सूर्यकुमार यादव को चुनकर अच्छा किया है। उन्होंने कहा कि, 'मैं केवल रूप देखूँगा, नाम नहीं। क्योंकि अगर आप विश्व कप जीतना चाहते हैं, तो खिलाड़ियों का फॉर्म और प्रभाव ही आपको जीतने में मदद करेगा। चयनकर्ताओं ने एक अच्छी बात यह की है कि सूर्यकुमार यादव को टीम में चुना है। क्योंकि सूर्यकुमार यादव में निरंतरता नहीं हो सकती है, लेकिन उनके पास प्रभाव है, और टीम प्रबंधन को उनका उपयोग करने का सबसे कुशल तरीका ढूंढना चाहिए।'

बता दें कि, वनडे विश्व कप 2023 के लिए टीम कमोबेश वही रहेगी। हालांकि टीम की घोषणा काफी पहले कर दी जाएगी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 22 सितंबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में फॉर्म और प्रदर्शन, विश्व कप में भाग लेने वाले खिलाड़ियों का फैसला करने में निर्णायक होगा।

गंभीर ने कहा कि, 'मेरी राय में, चाहे वह केएल राहुल हो या श्रेयस अय्यर या कोई भी, हम एशिया कप के बाद उनके फॉर्म को देखेंगे और ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला में कौन सी टीम खेलती है। वह सीरीज तय करेगी कि विश्व कप में कौन खेलेगा, न कि सीरीज खत्म होने के बाद यह तय होगा कि विश्व कप में कौन खेलेगा। क्योंकि विश्व कप से पहले एक सीरीज होनी चाहिए, जहां आपकी मुख्य टीम एक साथ खेलेगी।' बता दें कि, एशिया कप 31 अगस्त को मुल्तान में पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुकाबले के साथ शुरू होगा जबकि विश्व कप 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में 2019 विश्व कप विजेता इंग्लैंड और पराजित फाइनलिस्ट न्यूजीलैंड के बीच मैच के साथ शुरू होगा।

'नमस्कार मोदी जी..', ब्रिक्स समिट से पहले अफ्रीका में भारतीय पीएम का क्रेज, दिग्गज क्रिकेटरों ने यूँ किया स्वागत

राहुल-अय्यर और बुमराह की वापसी..! एशिया कप 2023 के लिए हो गया टीम इंडिया का ऐलान

2023 क्रिकेट टूर्नामेंट से पहले केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की वापसी के लिए सकारात्मक संकेत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -