'नमस्कार मोदी जी..', ब्रिक्स समिट से पहले अफ्रीका में भारतीय पीएम का क्रेज, दिग्गज क्रिकेटरों ने यूँ किया स्वागत
'नमस्कार मोदी जी..', ब्रिक्स समिट से पहले अफ्रीका में भारतीय पीएम का क्रेज, दिग्गज क्रिकेटरों ने यूँ किया स्वागत
Share:

केपटाउन: ब्रिक्स शिखर सम्मेलन से पहले, दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट के दिग्गज जोंटी रोड्स और गैरी कर्स्टन ने देश में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करते हुए वीडियो संदेश जारी किए हैं। बता दें कि, पीएम मोदी 22 से 24 अगस्त तक जोहान्सबर्ग में होने वाले ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के लिए दक्षिण अफ्रीका जाने वाले हैं।

 

जॉन्टी रोड्स ने हिंदी में प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय राजनीतिक और आर्थिक परिदृश्य पर पीएम की बड़ी भूमिका है। क्रिकेट इतिहास के महान फील्डर रहे रोड्स ने कहा कि, 'नमस्कार मोदी जी। ब्रिक्स सम्मेलन में आपका स्वागत है। हम दक्षिण अफ्रीकी के रूप में जानते हैं कि अंतरराष्ट्रीय राजनीतिक और आर्थिक परिदृश्य पर आपकी एक बड़ी भूमिका है और हम आपके इनपुट के लिए आपको धन्यवाद देते हैं।' वहीं, टीम इंडिया के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन, जिनके नेतृत्व में भारत ने 2011 विश्व कप जीता था, उन्होंने कहा कि, 'दक्षिण अफ्रीका में आपका और आपके प्रतिनिधिमंडल का स्वागत करना मेरा सौभाग्य है। मैं अपने खेल और कोचिंग करियर के दौरान भारत में बहुत समय बिताने के लिए बहुत भाग्यशाली रहा हूं।'

 

गैरी ने आगे कहा कि, 'मेरे पास टीम इंडिया की कोचिंग के दौरान की कई मजेदार यादें हैं और मैं भारतीय लोगों के समर्थन के लिए बहुत आभारी हूं। यह साल वैश्विक क्रिकेट के लिए भी बहुत खास होगा जब विश्व कप भारत में लौटेगा। आपको और सभी वैश्विक नेताओं को आगामी ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के लिए शुभकामनाएं।' बता दें कि, शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी के अलावा ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज इनासियो लूला डी सिल्वा, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और मेजबान दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा शामिल होंगे। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन शिखर सम्मेलन में शामिल नहीं होंगे, उनका प्रतिनिधित्व विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव करेंगे।

सूत्रों की मानें तो, इस साल कई महत्वपूर्ण फैसले लिए जाने की उम्मीद है, जिसमें ब्रिक्स का विस्तार, अफ्रीकी संघ के लिए दरवाजे खोलना, साथ ही व्यापारिक लेनदेन और स्थानीय मुद्राओं में व्यापार को बढ़ावा देना शामिल है। एक शीर्ष अधिकारी के अनुसार, शिखर सम्मेलन में विस्तार के लिए दिशानिर्देश तय करने के संदर्भ में कुछ बड़े कदम उठाए जाएंगे, जिसके आधार पर समूह में नए सदस्यों को जोड़ा जाएगा।

राहुल-अय्यर और बुमराह की वापसी..! एशिया कप 2023 के लिए हो गया टीम इंडिया का ऐलान

2023 क्रिकेट टूर्नामेंट से पहले केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की वापसी के लिए सकारात्मक संकेत

15 साल का हुआ 'विराट' का क्रिकेट करियर, किंग कोहली ने इस तरह जताया फैंस का आभार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -